AAP को 50 करोड़ के आरोप पर भाजपा का तंज, ठग ने ठग को ठग लिया

Politics

यह पूरा मामला सुकेश के आरोपों से जुड़ा है, जो उसने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखकर लगाए हैं। सुकेश ने आरोप लगाया है कि उसने जेल में बंद दिल्ली सरकार के जेल मंत्री सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी के रूप में दिए थे। इसी तरह दक्षिण भारत में आप का प्रमुख पद देने के लिए उसने 50 करोड़ रुपये दिए थे।

सत्येंद्र जैन जेल मंत्री के तौर पर कई बार मिलने आए

महाठग सुकेश ने दिल्ली के एलजी सक्सेना को अपने हस्तलिखित पत्र में कहा है कि वह आप नेता सत्येंद्र जैन को 2015 से जानता था। जैन ने दक्षिण भारत में उसे पार्टी का अहम पद देने का वादा किया था। इसके लिए मैंने उन्हें 50 करोड़ रुपये दिए थे। 2017 में गिरफ्तारी के बाद मुझे तिहाड़ जेल में रखा गया। यहां सत्येंद्र जैन दिल्ली के जेल मंत्री के तौर पर कई बार मेरे से मिलने आए थे। 2019 में भी सत्येंद्र जैन ने मेरे से संपर्क किया था। उसके बाद उनके सचिव ने मुझसे कहा कि ‘प्रोटेक्शन मनी’ के रूप में हर माह दो करोड़ रुपये देने पर जेल में बुनियादी सुविधाएं मिलेंगी।”

आप’ यानी कट्टर करप्शन पार्टी: पात्रा

सुकेश के आरोप के बाद भाजपा नेता संबित पात्रा ने ट्वीट किया, ”यह बड़ा मामला है! सुकेश चंद्रशेखर ने ‘आप’ के मंत्री सत्येंद्र जैन, जो जेल में बंद हैं, को प्रोटेक्शन मनी दी थी। पार्टी को भी करीब 50 करोड़ रुपये दिए गए थे। आम आदमी पार्टी को ‘कट्टर करप्शन पार्टी’ कहने में कोई संदेह नहीं है।”

तिहाड़ में सुरक्षा के नाम पर ठग ने ठग को ठगा: मालवीय

भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी ट्वीट कर आप को घेरा है। मालवीय ने ट्वीट में आरोप लगाया ”आम आदमी पार्टी और इसके जेल में बंद जेल मंत्री सत्येंद्र जैन ने ठग सुकेश चंद्रशेखर को ठग लिया। तिहाड़ जेल में सुरक्षा देने के नाम पर 10 करोड़ और दक्षिण भारत में पार्टी का प्रभावशाली पद देने के लिए 50 करोड़ रुपये लिए। ‘आप’ नेता उगाही करने वाले हैं, सत्येंद्र अब भी केजरीवाल सरकार में मंत्री हैं।”

Compiled: up18 News