जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा: भाजपा

Politics

आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए भाजपा ने यह दावा किया है कि जहांगीरपुरी हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस जांच कर रही है और आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।

भाजपा मुख्यालय में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने जहांगीर पुरी हिंसा मामले में राजनीति करने को लेकर आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि अपराध एवं अराजक पार्टी और भाजपा में कुछ तो फर्क होगा।

भाटिया ने कहा कि जहांगीर पुरी हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस अपना काम कर रही है, इसलिए इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए और हमारे लिए ( भाजपा) भी इस पर टिप्पणी करना उचित नहीं है लेकिन एक बात बिल्कुल साफ है कि भाजपा की सरकारों में आरोपियों को बख्शा नहीं जाता है।

बुलडोजर को लेकर मौलाना अरशद मदनी द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए भाटिया ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय में लंबित मामलों में टिप्पणी करना उचित नहीं है, लेकिन यह कौन सा तरीका है कि अपराधियों द्वारा पत्थर मारने को सौहार्द के रूप में देखा जाता है और जब न्याय संगत तरीके से बुलडोजर उग्रवादियों को सजा देने का काम करता है तो उसे नफरत फैलाने के रूप में देखा जाता है।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा देशवासियों के नाम लिखे गए खुले पत्र का हवाला देते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि विपक्ष कहता है कि देश में डर का माहौल है और सौहार्द बिगड़ रहा है जबकि सच यह है कि देश में आत्मविश्वास, प्रगति और ऊर्जा का माहौल है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल डरे हुए हैं क्योंकि उनकी साम्प्रदायिक राजनीति का अंत हो गया है।

नड्डा के पत्र का हवाला देते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि विपक्ष के वोट बैंक की और देश को तोड़ो की राजनीति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जोड़ो की राजनीति हावी हो गई है, इसलिए ये दल घबराए हुए हैं और समाज में सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

भाटिया ने भाजपा द्वारा चलाए जा रहे सामाजिक न्याय पखवाड़ा का जिक्र करते हुए स्वच्छ भारत मिशन, खुले में शौच से मुक्ति के लिए चलाए गए शौचालय निर्माण अभियान और जल जीवन मिशन जैसी योजनाओं का जिक्र करते हुए मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में भी जानकारी दी।

-एजेंसियां