भाजपा ने जारी की मेयर प्रत्याशियों की सूची, आगरा से पूर्व विधायक हेमलता दिवाकर के नाम पर लगी मुहर

Politics

आगरा। भाजपा ने काफी देर इन्तजार के बाद देर शाम मेयर प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी. सोशल मीडिया पर जो कयास लगाए जा रहे थे वही देखने को मिला. आगरा से पूर्व विधायक हेमलता दिवाकर को मेयर प्रत्याशी बनाया गया है. इसके अलावा बाकी 9 अन्य नगर निगम से भी मेयर प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गयी है जो इस प्रकार है –

टिकट की दौड़ में मृदुला, सलोनी व अन्य पीछे छूटीं

भारतीय जनता पार्टी में आगरा में मेयर के प्रत्याशी को लेकर चल रही ऊहापोह की स्थिति समाप्त हो गई है। भाजपा ने देर शाम को मेयर पद पर प्रत्याशी की घोषणा कर दी। लंबे इंतजार और सुबह से चल रहे कयास के बाद पार्टी ने पूर्व विधायक हेमलता दिवाकर पर विश्वास जताया और उन्हें मेयर पद का प्रत्याशी बनाया गया।

पूर्व में समाजवादी पार्टी की नेता रहीं हेमलता दिवाकर वर्ष 2017 में भाजपा से टिकट लेकर आगरा ग्रामीण सीट से विधायक का चुनाव लड़ी थी और जीत हासिल की थी। इसके बाद हेमलता दिवाकर का वर्ष 2022 में टिकट कट गया। आगरा ग्रामीण से पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को टिकट दिया गया। उस समय हेमलता का पांच साल का रिपोर्ट कार्ड संतोषजनक नहीं बताया गया था। लेकिन अब उन्हें पार्टी ने मेयर पद के योग्य मान लिया है।

गौरतलब है कि आगरा में मेयर सीट के लिए भाजपा में कई महिलाएं दावेदार थीं। आगरा से सांसद रह चुके और वर्तमान में इटावा से सांसद रामशंकर कठेरिया की पत्नी मृदुला कठेरिया और वर्तमान सांसद व केन्द्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल की पुत्री डा सलोनी बघेल का नाम भी अंतिम समय तक दौड़ में शामिल बताया जा रहा था। दोनों नेताओं ने अपने दावेदार के लिए पूरा दमखम लगा रखा था। लेकिन बाजी हेमलता के हाथ लगी। हेमलता को फतेहपुरसीकरी से सांसद राजकुमार चाहर का भी प्रबल समर्थन बताया जा रहा है।

अभी भाजपा को बाकी प्रत्याशियों की सूची भी जारी करनी है। आज शाम जारी की गई लिस्ट में गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी, मुरादाबाद, फिरोजाबाद, आगरा, लखनऊ, सहारनपुर, मथुरा-वृंदावन और झांसी से उम्मीदवार उतारा गया है। लखनऊ से सुषमा खरकवाल को प्रत्याशी बनाया गया है। सुषमा खरकवाल महिला मोर्चा की अध्यक्ष रही हैं।