बीजेपी नेता मोहित कंबोज ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना

Politics

कंबोज यहीं नहीं रुके, उन्होंने इसके बाद एक और ट्वीट कर उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लगता है कि हिंदुत्व के आगे याकूब मेमन के परिवार का दबाव ज्यादा था। शायद इसी वजह से कब्र को मजार बनाने में तो दिल खोल कर मदद की लेकिन गणपति बप्पा के आगमन की खुशी या उनके विसर्जन को लेकर एक ट्वीट तक नहीं किया।

क्या याकूब की कब्र का मामला

मोहित कंबोज ने याकूब मेनन के बहाने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है। 1993 मुंबई ब्लास्ट के दोषी याकूब मेमन की कब्र को मजार बनाने की कोशिश की गई है। इसके लिए कब्र के आसपास लाइट्स और मार्बल लगाया गया। हालांकि अब यहां लगी लाइट्स को मुंबई पुलिस ने हटवा दिया है। यह कब्रिस्तान मरीन लाइंस स्टेशन के पास है जिसे बड़ा कब्रिस्तान के नाम से जाना जाता है। कब्र की तस्वीरों को देखकर यह कहा जा सकता है कि चारों तरफ मार्बल कोटिंग की गई थी। कब्र के पास बड़ी-बड़ी लाइट लगाई गईं।

हालांकि यह तस्वीरें पुरानी हैं लेकिन सवाल यह भी है कि इसे लगाने की इजाजत किसने दी? इस मुद्दे पर कब्रिस्तान के केयरटेकर का कहना है कि मेमन परिवार ने यह जगह ली है। याकूब के बाद उसके रिश्तेदारों को भी यहीं दफनाया गया है। वहीं बीजेपी ने इस मामले में तत्कालीन उद्धव ठाकरे सरकार पर कब्र की सजावट का आरोप लगाया था।

-एजेंसी