प्र‍ियंका गांधी के ख‍िलाफ अर्जुन राम मेघवाल के साथ BJP प्रत‍िन‍िध‍िमंडल पहुंचा चुनाव आयोग के पास

Politics

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के नेतृत्‍व में बीजेपी का एक प्रत‍िन‍िधिमंडल बुधवार (25 अक्‍टूबर) को कांग्रेस नेता प्र‍ियंका गांधी वाड्रा के ख‍िलाफ श‍िकायत करने को चुनाव आयोग पहुंचा. प्र‍ियंका पर धार्मिक आधार पर चुनाव प्रचार करने का आरोप लगाया गया है.

मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा, ‘कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने 20 अक्टूबर को धर्म के नाम पर एक बयान देकर चुनाव प्रचार किया था. इस मामले में चुनाव आयोग के सदस्यों से मुलाकात कर श‍िकायत की गई है.’

उन्‍होंने कहा, ‘कांग्रेस नेता प्र‍ियंका ने आदर्श आचार संहिता और आरपी अधिनियम दोनों का उल्लंघन किया है. भारत के न‍िर्वाचन आयोग से पूछना चाहते हैं कि क्या प्रियंका गांधी वाड्रा आदर्श आचार संहिता से ऊपर हैं? चुनाव आयोग से उसके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करते हैं.’

धार्म‍िक भावना से प्रचार नहीं, दुष्‍प्रचार है

मेघवाल ने कहा क‍ि धार्म‍िक भावना से कोई प्रचार नहीं किया जा सकता है. यह प्रचार नहीं है बल्‍कि दुष्‍प्रचार है. हम प्र‍ियंका गांधी के ख‍िलाफ कार्रवाई करने की मांग करते हैं.

पीएम के नाम पर झूठ फैला रही हैं प्र‍ियंका गांधी

मंत्री मेघवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 28 जनवरी को माला स‍िंह डूंगरी जाने की घटना का भी जिक्र किया. उन्‍होंने प्र‍ियंका पर फेक न्‍यूज फैलाने का आरोप भी लगाया और कहा कि ल‍िफाफा वाली बात पर झूठ बोला है, जिसके बारे स्पष्टीकरण भी दिया गया है.

– एजेंसी