राजस्‍थान: भजन बजाने पर भरतपुर पुलिस ने बंद कराया स्पीकर

City/ state Regional

भरतपुर। राजस्‍थान के कई अन्‍य शहरों की ही भांति भरतपुर शहर में भी रामनवमी पर्व पर लाउडस्पीकर पर भजन बजाये जाने को लेकर विवाद हो गया। जामा मस्जिद के सामने एक पोल पर लगाए गए स्पीकर से रामनवमी के अवसर पर धार्मिक संगीत भजन चल रहे थे। शिकायत के बाद पुलिस ने स्पीकर को बंद करवा दिया है।

विश्व हिंदू परिषद ने नाराजगी जताई

स्पीकर को बंद कराने के लिए विश्व हिंदू परिषद के लोग मौके पर पहुंचे और नाराजगी जताई। साथ ही कहा कि रामनवमी के अवसर पर इस तरह से स्पीकर को बंद कराना हिंदू धर्म को ठेस पहुंचाना है। विश्व हिंदू परिषद कि लोगों ने मौके पर पहुंचकर जमकर नारेबाजी की। घटना की सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी चंद्र प्रकाश सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और विश्व हिंदू परिषद के लोगों से समझाइश की।

बिना परमिशन के स्पीकर बजाया जा रहा: पुलिस

एडिशनल एसपी चंद्र प्रकाश ने बताया कि सूचना मिली थी कि जामा मस्जिद के सामने बिना परमिशन के स्पीकर बजाया जा रहा है जिसको आकर बंद कराया गया। लोगों से समझाइश की और कहा कि गृह विभाग की नई गाइडलाइन के अनुसार विश्व हिंदू परिषद के लोगों से स्पीकर के लिए प्रार्थना पत्र लिया गया है और उन्हें स्पीकर बजाने के लिए अनुमति दी जाएगी।

कोई भी आपत्तिजनक गानों को नहीं बजाया जा रहा था: विश्व हिंदू परिषद

वहीं विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने कहा कि शहर में जगह-जगह स्पीकर लगाए गए लेकिन मस्जिद के सामने ही स्पीकर को बंद क्यों कराया गया है, जबकि उस पर सिर्फ रामधुन के भजन बजाए जा रहे थे। कोई भी आपत्तिजनक गानों को नहीं बजाया जा रहा था लेकिन फिलहाल मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

-एजेंसी