IPL शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स इलेक्टोरल बॉन्ड की वजह से चर्चा में

SPORTS

AIADMK को CSK ने दिया दान

चुनाव आयोग ने खुलासा किया कि आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स और उसके प्रमोटर इंडिया सीमेंट्स इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से राजनीतिक पार्टी को डोनेशन दिया है। वह तमिलनाडु की पार्टी AIADMK के प्रमुख डोनेटर हैं। एआईएडीएमके को मिले दो बॉन्ड को छोड़कर सभी का भुकतान इंडिया सीमेंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स ने किया है। पार्टी को चुनावी बॉन्ड में 6 करोड़ रुपये मिले।

सीएसके ने दिए 5 करोड़ 90 लाख

इंडिया सीमेंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स ने ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम को 5 करोड़ 90 लाख रुपये दान किए हैं। तीन बार 1 करोड़ रुपये का दान दिया। इसके अलावा 29 बॉन्ड 10-10 लाख रुपये के हैं।

चुनावी बॉन्ड के माध्यम से ये सभी धनराशि 2 अप्रैल से 4 अप्रैल, 2019 के बीच दो दिनों में मिली है। पार्टी को बाद के वर्षों में कोई चुनावी बांड नहीं मिला। एआईएडीएमके के तमिलनाडु विधानसभा में 9 विधायक हैं। राजस्थान में उसके तीन जबकि लोकसभा में एक भी सांसद नहीं हैं।

आरसीबी से टीम खेलेगी पहला मैच

आईपीएल 2024 के पहले ही मैच में चेन्नई सुपर किंग्स मैदान पर उतरेगी। डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगी। यह मुकाबला चेन्नई के घरेलू मैदान चेपॉक स्टेडियम पर खेला जाएगा।

-एजेंसी