पीएम मोदी के दौरे से पहले UAE ने कहा, हम सम्मानित महससू कर रहे हैं

INTERNATIONAL

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 और 14 फ़रवरी को दो दिवसीय दौरे पर यूएई में रहेंगे. इस दौरान वह यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन ज़ाएद अल नाह्यान से मिलेंगे और अबू धाबी के में हिंदू मंदिर का उद्घाटन भी करेंगे. ये साल 2015 से लेकर अब तक प्रधानमंत्री का सातवां यूएई दौरा है.

भारत में संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई के राजदूत अब्दुलनासिर अलशाली ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, “ये दौरा बहुत महत्वपूर्ण है. ये भारत और यूएई के संबंधों के लिहाज़ से बहुत अहमियत रखता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे मेहमान बन रहे हैं, इससे हमें सम्मानित महसूस हो रहा है. मुझे भरोसा है कि ये दोनों देशों के रिश्तों को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबू धाबी में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर का उद्घाटन भी करेंगे. ये मंदिर करीब 27 एकड़ ज़मीन पर बना है और इसका निर्माण साल 2019 से हो रहा है. इस मंदिर के लिए ज़मीन यूएई सरकार ने डोनेट की थी.

यूएई में तीन और हिंदू मंदिर हैं जो दुबई में है. ये अबू धाबी का पहला हिंदू मंदिर होगा. प्रधानमंत्री इसका उद्घाटन 14 फ़रवरी को करेंगे.

अलशाली ने कहा, “मुझे यकीन है कि आने वाले समय में आप दोनों देशों के बीच और कई क्षेत्रों में सहयोग देखेंगे. आप इस रिश्ते को और मज़बूत होते देखेंगे.”

-एजेंसी