बागपत: आर्थिक तंगी से जूझ रहे कारोबारी ने लाइव वीडियो में पत्नी के साथ खाया जहर, कहा GST ने बर्बाद कर दिया

City/ state Regional

बागपत : उत्तर प्रदेश के बागपत में आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक जूता कारोबारी ने मंगलवार को अपनी पत्नी के साथ फेसबुक पर लाइव आकर जहर खाकर जान देने की कोशिश की। इसके बाद गंभीर हालत में दोनों को तुरंत शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान महिला ने तो दम तोड़ दिया, वहीं कारोबारी की हालत गंभीर बनी हुई और उन्हें आईसीयू में रखा गया है।

राजीव तोमर इस दौरान रोते हुए कहते हैं, ‘मुझे लगता है कि मुझे बोलने की आजादी है । मेरे ऊपर जो कर्ज है, मैं उसे चुका कर जाऊंगा। भले ही मैं मर जाऊं, लेकिन मैं इसे चुका कर जाऊंगा । मेरा सभी से अनुरोध है कि कृपया इस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। मैं देशद्रोही नहीं हूं, मुझे तो अपने देश पर विश्वास है, लेकिन मैं मोदी जी (प्रधानमंत्री) से कहना चाहता हूं कि आप छोटे कारोबारियों और किसानों के हितैषी नहीं हैं। अपनी नीतियां बदलें।’

लाइव वीडियो में कारोबारी को जहर खाता देखकर उनकी पत्नी ने जहर की पुड़िया छीनने को कोशिश की, लेकिन तब तक कारोबारी लोगों से वीडियो का वायरल करने की अपील करते हुए जमीन पर गिर गए। इसके बाद पत्नी ने भी बचा हुआ जहर खा लिया।

शोर सुनकर पहुंचे आसपास के दुकानदार पति-पत्नी को अस्पताल ले गए। अस्पताल में पत्नी ने दम तोड़ दिया, जबकि पति की हालत गंभीर बनी हुई है। कारोबारी के इस आत्मघाती कदम के पीछे टैक्स सिस्टम के कारण कारोबार में हुए नुकसान को कारण बताया जा रहा है। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

बड़ौत के कासिमपुर खेड़ी गांव निवासी राजीव तोमर पिछले 5 साल से सुभाष नगर में पत्नी पूनम और दो बेटों विपुल और रिदम के साथ रह रहे हैं। उनकी बावली रोड पर जूते की दुकान है। वह थोक व्यापारी हैं। पिछले कुछ महीने से उनका कारोबार मंदी की मार झेल रहा था। खर्च चलाने के लिए पड़ोसी दुकानदारों से कर्ज लेना पड़ रहा था।

आसपास रह रहे पड़ोसियों ने जल्दबाजी में दोनों को अस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान पूनम ने दम तोड़ दिया। वहीं राजीव की हालत गंभीर है। उसे इलाज के लिए ICU में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने पूनम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। CO बड़ौत हरीश भदौरिया ने बताया कि अभी इस संबंध में कोई तहरीर नहीं आई है। तहरीर आने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट किया, “बागपत के राजीव तोमर जी व उनकी पत्नी के वीडियो ने छोटे व्यापारियों की लाचारी का दर्दनाक सच दिखाया है. तोमर जी के स्वस्थ होने की कामना व उनकी पत्नी के दुखद देहांत पर मेरी शोक संवेदनाएं. अन्याय के सामने हम हार नहीं मानेंगे. इस लड़ाई में आप अकेले नहीं हैं- मैं आपके साथ हूं.”

हॉस्पिटल के डॉ. आशीष जैन ने बताया कि राजीव व उसकी पत्नी पूनम को दोपहर में क्रिटिकल कंडीशन में हॉस्पिटल लाया गया था। उन्होंने सल्फास की गोली खाई हुई थी। राजीव को बचाने का प्रयास किया जा रहा है।