ऑस्ट्रेलिया की सेलिब्रिटी शेफ सारा टॉड बोलीं, पीएम मोदी से मिलकर भाग्यशाली महसूस कर रही हूँ

INTERNATIONAL

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद ऑस्ट्रेलियाई शेफ सारा टॉड ने पीएम को अविश्वसनीय नेता बताया. उन्होंने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि प्रधानमंत्री मोदी से वह मिलीं. वास्तव में पीएम मोदी को अपने देश और दृष्टि की परवाह है. वह काफी प्रभावशाली हैं.

इससे पहले एक नोबेल पुरस्कार विजेता ब्रायन पॉल श्मिट ने पीएम को भारत का अबतक का सबसे ज्यादा विजिबल यानी दिखने वाला नेता बताया.

श्मिट ने कहा कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के सबसे विजिबल नेता हैं. उनसे बातचीत के बाद यह कह सकता हूं कि मेरी पूरी लाइफ में पीएम मोदी भारत के सबसे ज्यादा दिखाई देने वाले नेता हैं.’ नोबेल पुरस्कार विजेता ब्रायन पॉल श्मिट ने पीएम मोदी से मिलने के बाद कहा कि पीएम मोदी से बात करने के बाद ही आपको पता चलेगा कि ‘मैं ऐसा क्यों कह रहा हूं.’ ब्रायन को 2011 में फिजिक्स में नोबेल प्राइज मिला था.

पीएम मोदी बहुत आकर्षक नेता- नोबेल विजेता

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि वह (मोदी) बहुत आकर्षक हैं. वह जब लोगों से मिलते हैं तो वास्तव में बातचीत में वह दिलचस्पी लेते हैं. मुझे लगता है कि वह किसी से भी मिलते हैं तो उसी तरह मिलते हैं, जैसे अमेरिका के राष्ट्रपति से. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार शाम सिडनी पहुंचे थे.

पीएम मोदी के स्वागत में इंडियन ऑस्ट्रेलियन डायस्पोरा फाउंडेशन ने कुडोस बैंक एरिना स्टेडियम में बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया है. इस फाउंडेशन के निदेशक बताया जाता है कि जयशाह और राहुल जेठी हैं. रिसर्च और साइंस पर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से इसपर बातचीत काफी सुखद रहा. हमने उन्हें बताया कि हम ऑस्ट्रेलिया में क्या कर रहे हैं और हम रिसर्च और साइंस में एक साथ कैसे काम कर सकते हैं.