अमेरिका: वर्जीनिया के वॉलमार्ट स्टोर में फायरिंग, कम से कम दस लोगों की मौत

INTERNATIONAL

स्थानीय पुलिस विभाग की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक़ गोलियां चलाने वाले शख़्स की मौत हो चुकी है. चेज़पीक पुलिस विभाग के अधिकारी लिओ कोसिन्स्की ने मीडिया को बताया है, “हमें पता चला है कि इस घटना में कुछ लोगों की मौत हुई है और कई लोग घायल हुए हैं. हमारा मानना है कि इस घटना को एक ही शख़्स ने अंजाम दिया है और अब उसकी मौत हो चुकी है.”

इस मामले में नयी जानकारियों का आना लगातार जारी है.

लेकिन अब तक जो कुछ पता चला है कि उसके मुताबिक़ गोलियां चलाने वाला शख़्स वॉलमार्ट स्टोर का ही मैनेज़र था. घटना के साक्षी रहे एक शख़्स ने सोशल मीडिया पर लिखा है इस मैनेज़र ने स्टाफ़ रूम में गोलियां चलाई हैं और उसके बाद खुद की भी जान ले ली.

वॉलमार्ट ने इस घटना के बाद ट्विटर पर बयान जारी कर कहा है, “हम वर्जीनिया के चेज़पीक स्टोर में हुए हादसे की ख़बर सुनकर हिल गये हैं. हम प्रभावित परिवारों, समुदाय और अपनी टीम के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. हम कानून-व्यवस्था संभालने वाली एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और अपने सहयोगियों की मदद करने पर ध्यान दे रहे हैं.”

वर्जीनिया के सीनेटर की अपील

वर्जीनिया के सीनेटर मार्क वार्नर ने आम लोगों से घटनास्थल से दूरी बनाए रखने की अपील की है.
उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, “मैं एक और गोलीकांड की ख़बर सुनकर परेशान हो गया हूं. इस बार चेज़पीक ज़िले के वॉलमार्ट में हुई है. मैं इस मामले पर नज़र बनाए हुए हूं. मैं स्थानीय लोगों से अपील करता हूं कि वे क़ानून-व्यवस्था संभालने में लगी संस्थाओं के दिशा-निर्देशों का पालन करें और घटनास्थल से दूर रहें.”

वर्जीनिया की स्थानीय प्रतिनिधि लुइस लुकस ने इस घटना के बाद ट्विटर पर लिखा है, “आज रात वर्जीनिया के चेज़पीक ज़िले में स्थित वॉलमार्ट में गोलीबारी होने से मेरा दिल टूट गया है. मैं जब तक बंदूकों से की जाने वाली हिंसा, जिसकी वजह से इतने लोगों की मौत हुई है, का हल नहीं निकाल लूंगी, तब तक चैन से नहीं बैठूंगी.”

Compiled: up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *