RSS के कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला तमिलनाडु में गिरफ्तार

National

उत्तर प्रदेश के लखनऊ व उन्नाव समेत राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ RSS के छह कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। तमिलनाडु पुलिस ने उसे पुदुकोट्टाई से पकड़ा है। पुलिस ने बताया आरोपी की पहचान राज मोहम्मद के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया, आरोपी से पूछताछ की जा रही है। इस बीच यूपी एटीएस की टीम भी तमिलनाडु पहुंच गई है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलीगंज स्थित आरएसएस कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। यह धमकी संघ से जुड़े डॉ. नीलकंठ मणि पुजारी को व्हाट्सएप पर मिली। तीन भाषाओं में भेजे गए संदेश में लखनऊ, नवाबगंज के अलावा कर्नाटक चार स्थानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। इसके बाद डॉ. नीलकंठ ने मड़ियांव थाने में मुकद्दमा दर्ज कराया।

तमिलनाडु में मिली लोकेशन

इस मामले में डॉ. नीलकंठ ने मड़ियांव थाने में तहरीर देते हुए मुकद्दमा दर्ज कराया। पुलिस ने संदेश भेजने वाले की तलाश के लिए साइबर क्राइम सेल व क्राइम ब्रांच की मदद ली। पुलिस ने वाट्सएप नंबर को सर्विलांस पर लगाया, जिसके बाद उसकी लोकेशन तमिलनाडु की मिली। इसके बाद वहां की पुलिस से संपर्क किया गया, जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

प्रोफेसर हैं डॉ. नीलकंठ

अलीगंज सेक्टर-एन निवासी डॉ. नीलकंठ ने बताया कि वे सुल्तानपुर स्थित एक महाविद्यालय में प्रोफेसर हैं। वे अलीगंज सेक्टर-क्यू स्थित संघ के दफ्तर से भी जुड़े हैं और पुराने स्वयंसेवक भी हैं। उन्होंने बताया कि रविवार दोपहर उन्हें व्हाट्सएप पर तीन भाषाओं हिंदी, कन्नड़ और अंग्रेजी में एक संदेश आया।

वाट्एसग्रुप से जुड़ने के लिए कहा गया

डॉ. नीलकंठ ने बताया कि जो मैसेज उन्हें वाट्सएप पर मिला, उसमें दिए गए लिंक को खोलकर ग्रुप से जुड़ने के लिए कहा गया था, लेकिन नंबर विदेश का होने से उन्होंने लिंक नहीं खोला। इसके बाद तीन और मैसेज भेजे गए। इसमें यूपी व कर्नाटक के छह स्थानों को रविवार रात आठ बजे बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसमें अलीगंज के सेक्टर क्यू स्थित संघ का कार्यालय भी था।

-एजेंसियां