बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी पर अब 05 जुलाई तक रोक

Politics

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को राहत देते हुए पाँच जुलाई तक गिरफ़्तारी पर रोक लगा दी है.

पिछले दिनों हाई कोर्ट ने तेजिंगर बग्गा को अंतरिम राहत दी थी. दरअसल मोहाली कोर्ट ने तेजिंदग बग्गा के ख़िलाफ़ दूसरी बार वारंट जारी किया था.

जिसके ख़िलाफ़ बग्गा ने पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया था. रात में सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने बग्गा को अंतरिम राहत दी थी.
अब हाईकोर्ट ने आज बग्गा की गिरफ्तारी पर 5 जुलाई तक रोक लगाने का फैसला लिया है.

बीते शुक्रवार की सुबह पंजाब पुलिस ने दिल्ली के जनकपुरी इलाक़े से तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को गिरफ़्तार किया. पंजाब पुलिस अपने अभियुक्त को लेकर पंजाब जा रही थी, जब रास्ते में कुरुक्षेत्र में हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस को रोक लिया..

पंजाब पुलिस दल और तजिंदर बग्गा को हरियाणा पुलिस पीपली थाने लेकर पहुंची. इसी बीच दिल्ली में तेजिंदर पाल बग्गा के पिता की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया और लुकआउट नोटिस जारी किया.

दिल्ली पुलिस की टीम ने तेजिंदर पाल बग्गा को हरियाणा पुलिस की मदद से अपनी कस्डटी में लिया और वापस लेकर दिल्ली आ पहुँची.

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ‘कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को लेकर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ख़िलाफ़ टिप्पणी करने के बाद आम आदमी पार्टी के नेता और मोहाली निवासी सनी अहलूवालिया की शिकायत पर 1 अपैल को पंजाब पुलिस ने एफ़आईआर दर्ज की थी.

-एजेंसियां