कश्मीर के कुलगाम से सेना का जवान लापता, छुट्टी पर आया हुआ था घर

Regional

लापता होने से पहले जावेद अहमद अपने गाँव अथशल के बाज़ार में कुछ खरीदारी कर रहा था. घर से बाज़ार तक वह खरीदारी करने के लिए अल्टो कार में गया था. जब जावेद अहमद रात के 9 बजे तक अपने घर वापस नहीं लौटा, तो घरवालों ने उनकी तलाश शुरू कर दी.

जावेद अहमद की कार को बाज़ार से बरामद किया गया है. कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उसकी कार पर खून के धब्बे पाए गए हैं.

श्रीनगर में सेना के प्रवक्ता कर्नल एम के साहू ने बताया कि “पूरे इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है. मामले की जानकारी जुटाई जा रही है और सेना की स्थानीय यूनिट उसके परिवार वालों के साथ संपर्क में है.”

जवान के लापता होने में किसी आतंकवादी संगठन का हाथ होने के सवाल पर कर्नल साहू ने बताया कि अभी कुछ कहना जल्दबाज़ी होगी.

वहीं, जावेद के परिवार वालों को इस बात का अंदेशा है कि आतंकवादियों ने उनके बेटे का अपहरण किया है.
जावेद अहमद बीते कई दिनों से छुट्टियों पर अपने घर आया हुआ था.

जावेद के परिवार वालों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें उसकी माँ अपने बेटे को छोड़ने की अपील कर रही है.

वो कहती हैं- “हमें माफ़ कर दो. हमारे बेटे को वापस छोड़ दो, मेरे जावेद को छोड़ दो. हम उनको नौकरी करने से भी रोक देंगे लेकिन उसे छोड़ दो. अगर उनसे कुछ गलती भी हो गई है तो उन्हें माफ़ कर दो. जिस किसी के पास भी जावेद है, उसे वापस कर दो.”

कश्मीर में इस से पहले सेना के जवानों का अपहरण कर उनकी हत्याओं को अंजाम दिया गया है.

बीजेपी के प्रवक्ता अल्ताफ़ ठाकुर ने इस मामले के पीछे आतंकवादियों और पाकिस्तान का हाथ होने का दावा किया है.

उन्होंने कहा, “कुलगाम में एक युवा सैनिक को अगवा करने वाले आतंकवादियों के कायराना हरकत की निंदा करता हूं. जी-20 की सफलता, शांतिपूर्वक मुहर्रम का जुलूस निकलने और कश्मीर में अमन चैन से परेशान पड़ोसी मुल्क अब आतंकवादियों के ज़रिए अपनी उपस्थिति दिखाने की कोशिश कर रहा है.”

Compiled: up18 News