पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान को सेना प्रमुख की खुली चेतावनी, न हम भूलेंगे और न माफ करेंगे

INTERNATIONAL

यही नहीं, मुनीर की सेना ने इमरान समर्थक पाकिस्‍तानी सुप्रीम कोर्ट को भी इस पूरे मामले से दूर रहने की चेतावनी दी है। इमरान खान के खिलाफ दर्ज ताजा मामला हत्‍या के लिए उकसाने का मामला दर्ज हुआ है। अब तक इमरान के खिलाफ दर्जनों मामले दर्ज हैं लेकिन हत्‍या का कोई मामला नहीं दर्ज हुआ था। इस बीच एक दुर्लभ घटना में पाकिस्‍तानी सेना ने बुधवार को बहुत ही सख्‍त बयान जारी किया। सेना ने साफ कर दिया कि 9 मई की हिंसा के लिए न तो हम किसी को माफ करेंगे और न ही भूलेंगे।

इमरान पर चलेगा आर्मी ऐक्‍ट के तहत मुकदमा!

पाकिस्‍तानी सेना ने कहा कि वह 9 मई की हिंसा में शामिल किसी साजिशकर्ता, उकसाने वाले या हमलावर को माफ नहीं करेंगे। उसने यह भी कहा कि अगर कोई इन आरोपियों को बचाता है तो उसे बर्दाश्‍त नहीं किया जाए। विश्‍लेषकों का कहना है कि सेना का इशारा पाकिस्‍तानी सुप्रीम कोर्ट की ओर था जो इमरान खान और उनके समर्थकों को बेल देती जा रही है। जनरल मुनीर ने कहा कि सभी के साथ बहुत कड़ाई के साथ निपटा जाएगा।

जनरल मुनीर की सेना ने अमेरिकी दबाव को दरकिनार करते हुए यह भी साफ कर दिया है कि वह सेना के ठिकानों, इमारतों, प्रतीकों आदि पर हमला करने वालों के खिलाफ आर्मी ऐक्‍ट और ऑफिशियल सीक्रेट एक्‍ट के तहत मुकदमा चलाएगी।

उसने कहा कि किसी को भी दोषियों को सजा से बचाने के लिए मानवाधिकारों का रोना नहीं रोना चाहिए। इससे पहले इमरान खान की पार्टी ने अमेरिका और पश्चिमी देशों से गुहार लगाई थी कि मानवाधिकारों को लेकर पाकिस्‍तानी सेना पर दबाव डाला जाए।

इमरान खान का होगा भुट्टो वाला हाल

पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक अब इमरान खान और पीटीआई के अन्‍य नेताओं के खिलाफ 9 मई के हमले की योजना बनाने वाले और मास्‍टरमाइंड का मुकदमा चल सकता है। इसी को लेकर इमरान खान और उनकी पार्टी दहशत में है। कई विश्‍लेषक यह भी डर जता रहे हैं कि इमरान खान का हाल वही हो सकता है जो जुल्फिकार अली भुट्टो का हुआ था। भुट्टो को फांसी दे दी गई थी। वहीं कई विश्‍लेषक कह रहे हैं कि इमरान खान नवाज शरीफ की तरह से कुछ साल के लिए विदेश जा सकते हैं। वैसे इमरान खान कह रहे हैं कि वह देश को छोड़कर नहीं जाएंगे, ऐसे में जल्‍द ही उनके गिरफ्तारी की संभावना जताई जा रही है।

Compiled: up18 News