बिहार: अररिया में हथियार बंद बदमाशों ने एक्सिस बैंक से लूटे 90 लाख रुपए

Regional

इससे पहले भी 27 मई 2022 को एसपी आवास के बगल स्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा में दिन दहाड़े लूट की घटना हुई थी, जिसमें लाखों नकदी के साथ 60 लाख रुपये के करीब सोने की लूट हुई थी।

एक्सिस बैंक में हुई लूट उसी तरह की घटना की पुनरावृत्ति मानी जा रही है। बदमाश छह की संख्या में थे और सभी हथियारों से लैस थे। घटना करीबन साढ़े ग्यारह बजे की बताई जाती है। बदमाशों ने लूटपाट के क्रम में दो राउंड फायरिंग भी की। बदमाशों ने बैंक के कर्मचारी और ग्राहकों को बैंक के चेस्ट रूम में बंद कर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। बदमाशों की ओर से करीब 90 लाख से अधिक की लूट की बात कही जा रही है। सूचना के बाद मौके पर अररिया एसपी अशोक कुमार सिंह, एसडीपीओ रामपुकार सिंह और नगर थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादवेंदु भारी पुलिस बलों के साथ बैंक पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गए हैं।

मामले को लेकर बैंक के मैनेजर नीरज कुमार ने बताया कि बैंक खुलने के बाद 12 बजे के बाद हथियार से लैस बदमाश बैंक में घुस गए और हथियार के नोक पर सभी कर्मचारियों सहित बैंक में मौजूद ग्राहकों को बैंक के चेस्ट रूम में बंद कर दिया। इसके बाद बैंक में रखे रुपये के साथ-साथ बैंक में मौजूद पैसा जमा करने के लिए आए ग्राहकों से भी लूटपाट की। लूटपाट के क्रम में बदमाशों ने बैंक के अंदर दो राउंड गोली भी फायरिंग की।

वहीं मौके पर मौजूद भगत ग्लास के स्टाफ पिंटू कुमार ने बताया कि प्रतिष्ठा का रुपया जमा करने के लिए वह बैंक आए थे और बदमाशों ने उनसे भी उनके पास मौजूद डेढ़ लाख रुपये लूट लिए। इसके अलावा ग्राहक मीरा देवी, शकुंतला देवी, अनीता देवी, किरण देवी, ज्योति देवी, बबिता देवी आदि ने बताया कि स्वयं सहायता समूह को मिले रन की राशि जमा करने के लिए वे लोग बैंक में आए थे। बदमाशों ने उनसे भी वह राशि छीन ली। सभी को बदमाशों ने कमरे में बंद कर दिया था। लूटपाट कर बदमाश मौके से फरार हो गए।

बैंक लूट की सूचना के बाद एसपी अशोक कुमार सिंह, एसडीपीओ रामपुकार सिंह, नगर थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादवेंदु मौके पर पहुंचे और बैंक में खाली खोखा बरामद किया। मामले पर पुलिस कुछ भी कहने से फिलहाल बच रही है। एसपी ने जांच करने की बात कही। हालांकि अररिया जिला पुलिस ने त्वरित प्रेस रिलीज कर लूट की राशि को लेकर स्पष्ट नहीं होने की बात कही है। जल्द ही अपराधियों की गिरफ्तारी का दावा करते हुए पुलिस के कारण बदमाशों के भाग जाने का दावा किया गया है।

-एजेंसी