डाक विभाग के गुजरात सर्किल में वेकेंसी, 188 पोस्टमैन, मल्टी टास्किंग स्टाफ हेतु करें आवेदन

Career/Jobs

डाक विभाग खेल कोटा भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

डाक विभाग गुजरात सर्किल में 188 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, indiapost.gov.in पर भर्ती सेक्शन में दिए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और ऑनलाइन अप्लीकेशन पोर्टल, dopsportsrecruitment.in पर जा सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले चरण में पंजीकरण, दूसरे में निर्धारित 100 रुपये शुल्क का भुगतान और तीसरे में सम्बन्धित पद के लिए अपना अप्लीकेशन सबमिट करना होगा। हालांकि, सभी महिला उम्मीदवारों व विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को शुल्क की भुगतान नहीं करना होगा। आवेदन प्रक्रिया 23 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और आखिरी तारीख 22 नवंबर है।

डाक विभाग  खेल कोटा भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

डाक विभाग में खेल कोटे के अंतर्गत विज्ञापित पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिंग असिस्टेंट और पोस्टमैन / मेल गार्ड के पदों के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए। वहीं, मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती के लिए 10वीं पास होना जरूरी है। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों को निर्धारित खेलों/विधाओं की विभिन्न स्तरों की प्रतियोगिता हिस्सा लिया होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 25 नवंबर 2022 को 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

एमटीएस पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष है। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Compiled: up18 News