उत्तर प्रदेश पुलिस में बंपर भर्ती का ऐलान, जल्‍द जारी होगा नोटिफिकेशन

Career/Jobs

भर्ती विवरण

यूपी पुलिस विभाग की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती के पद एवं विवरण साझा कर दिए गए हैं। जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में कांस्टेबल के 52699 पद, रेडियो संवर्ग के 2430 पद, लिपिक संवर्ग के 545 पद और कंप्यूटर ऑपरेटर के 927 पदों पर भर्ती की जानी है। इसके अलावा सब इंस्पेक्टर (SI) के 2469 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी। इस प्रकार से यूपी पुलिस विभाग में 62,424 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

कौन कर सकेगा आवेदन

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संसथान से 12वीं कक्षा या समकक्ष उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके अलावा एसआई के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी ने किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक डिग्री प्राप्त की हो।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा से होकर गुजरना होगा। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त कर लेंगे उनको फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET)/ फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) एवं मेडिकल टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जायेगा। सभी प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर तैनात किया जाएगा।

Compiled: up18 News