बाढ़ जैसे हालातों के लिए अमित शाह ने दिल्‍ली के LG और गुजरात के CM से की बात

National

दिल्ली एलजी के साथ टेलीफोन पर बातचीत

यमुना के जल स्तर में यह वृद्धि मुख्य रूप से उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा के कारण हथनीकुंड बैराज से पानी छोड़े जाने के कारण है। गुजरात के मुख्यमंत्री और दिल्ली एलजी के साथ टेलीफोन पर बातचीत के तुरंत बाद शाह ने अपने ट्विटर पोस्ट के माध्यम से जानकारी साझा की।

इसके साथ ही हम आपको बता दें कि हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति के बारे में गुजरात के मुख्यमंत्री से बात की। साथ ही दिल्ली के एलजी श्री वीके सक्सेना जी के साथ यमुना नदी में जल स्तर के बारे में भी चर्चा की। इस पूरे मामले पर मंत्री ने यह भी कहा, “जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए पर्याप्त संख्या में एसडीआरएफ और एनडीआरएफ  की टीमें उपलब्ध हैं।

राज्य भारी मानसूनी बारिश से प्रभावित

शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री से बात की क्योंकि राज्य भारी मानसूनी बारिश से प्रभावित है और इसके कई शहरों में बाढ़ जैसी स्थिति है। गुजरात के जूनागढ़ जिले में भारी बारिश ने अपना प्रकोप दिखाया और कारें नदियों में बह गईं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 24 जुलाई तक गुजरात के विभिन्न जिलों के लिए लाल, नारंगी और पीला अलर्ट जारी किया है।जूनागढ़ जिले में भारी बारिश के कारण गुजरात के सीएम भूपेन्द्र पटेल ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए और शनिवार को आपात बैठक बुलाई।

गुजरात में लगातार भारी बारिश

जूनागढ़ में लगातार बारिश के कारण रिहायशी इलाकों में भीषण बाढ़ आने के कारण कई मवेशी और वाहन पानी के तेज बहाव में बह गए। पिछले कुछ दिनों में, गुजरात में लगातार भारी बारिश हुई, जिसके परिणाम स्वरूप बुधवार को सौराष्ट्र और कच्छ के निचले इलाकों में बाढ़ आ गई। इसके अलावा, राजकोट में गुरुवार को लगातार और भारी बारिश के कारण गंभीर जलजमाव का सामना करना पड़ा। सप्ताह की शुरुआत में, जारी बारिश के विनाशकारी प्रभाव के कारण तीन लोगों की मौत हो गई। इन घटनाओं में दो मौतें सुरेंद्रनगर जिले में और एक मौत राजकोट जिले में हुई।
Compiled: up18 News