अमित शाह पंहुचे गुरुकुल विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में, पौराणिक शिक्षा पद्धति के योगदान में गुरुकुल को बताया अग्रणी

National

गुरुकुल कांगड़ी विवि का 113वां दीक्षांत समारोह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को अपने एक दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर हरिद्वार पहुंचे। यहां अमित शाह के आज तीन बड़े कार्यक्रम हैं। गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। ये गुरुकुल कांगड़ी विवि का 113वां दीक्षांत समारोह है। दीक्षांत समारोह में गृहमंत्री अमित शाह को संस्कृत भाषा में अंकित विद्यामार्तण्ड की मानद उपाधि से अलंकृत किया गया। साथ ही पतंजलि योगपीठ में यूनिवर्सिटी का उद्घाटन भी करेंगे।

182 छात्रों को गोल्ड मेडल और 181 को पीएचडी की उपाधि दी

सीएम धामी ने गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में कहा कि ये हमारे लिए बहुत की गौरव का विषय है कि आज हमारे बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे हैं। अमित शाह के गृहमंत्री बनने के बाद देश में आतंकवाद, नक्सलवाद की घटनाओं पर रोक लगी है। आज देश सुरक्षित हाथों में हैं।

सीएम धामी ने कहा पीएम मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में ही कश्मीर से धारा 370 हटाई गईए जो अपने आप में एक ऐतिहासिक पहल थी। गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के 113वें दीक्षांत समारोह में गृहमंत्री अमित शाह ने 182 छात्रों को गोल्ड मेडल दिये। साथ ही इस दौरान 181 छात्र.छात्राओं को पीएचडी की उपाधि प्रदान की गई।

नेता और मंत्री हुए शामिल

इस कार्यक्रम में शामिल होने राज्यसभा सांसद नरेश बंसल कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, निरंजन पीठाधीश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी पहुंचे।

पतंजलि में संन्यास दिलाने के कार्यक्रम में भी लेंगे हिस्सा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पतंजलि में योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा 100 संन्यासी और 500 ब्रह्मचारी कर्मचारियों को संन्यास दिलाने के कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का यह एक दिवसीय दौरा काफी महत्वपूर्ण है। जिसे देखते हुए हरिद्वार में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। 1500 पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। इसके साथ ही तीन बटालियन पीएसी और तीन बीडीएस की टीमें भी सुरक्षा के लिए तैनात हैं।

Compiled: up18 News