अमेरिका: रामास्वामी ने सर्वेक्षणों को लेकर कहा, परेशान हैं मेरी बढ़त से कुछ लोग

INTERNATIONAL

तीव्र आलोचना का शिकार

‘फॉक्स न्यूज संडे’ में उपस्थित होकर उन्होंने मेजबान शैनन ब्रीम से कहा, ‘जब से मैंने दूसरी बहस में अच्छा प्रदर्शन किया है, तब से तीव्र आलोचना का सामना कर रहे हैं। हकीकत यह है कि बहुत से लोग मेरे उत्थान से नाराज हैं और मानते हैं कि 38 साल का व्यक्ति अमेरिकी राष्‍ट्रपति बनने के लिए बहुत छोटा है।’ अमेरिका के तीसरे राष्‍ट्रपति का हवाला देते हुए, रामास्वामी ने कहा, ‘थॉमस जेफरसन 33 साल के थे, जब उन्होंने अमेरिकी स्वतंत्रता की घोषणा लिखी थी।’ उधर, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बढ़त बनाए हुए हैं। रामास्वामी अधिकांश सर्वेक्षणों में फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस के बाद तीसरे स्थान पर हैं।

रामास्‍वामी का बेहतर होता प्रदर्शन

पहली बहस के बाद हुए सर्वेक्षणों से पता चला कि 504 उत्तरदाताओं में से 28 प्रतिशत ने कहा कि रामास्वामी ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया। बहस के बाद, आत्मविश्वास से भरे रामास्वामी ने कहा कि दौड़ में केवल दो उम्मीदवार बचे रहेंगे, जो वह और ट्रंप होंगे।

फॉक्स न्यूज के अनुसार,गूगल पर वह सबसे अधिक खोजे जाने वाले रिपब्लिकन उम्मीदवार हैं, उनके बाद प्रतिद्वंद्वी निक्की हेली हैं। एक टिप्पणीकार के यह कहने पर कि अमेरिकियों को रामास्वामी ‘कष्टप्रद’ लगते हैं, बायोटेक उद्यमी इस बात पर जोर देते हैं कि उनका अभियान सफलता की राह पर है।

चुनाव जीतने की तरफ हैं हम

उन्होंने फॉक्स न्यूज को बताया, ‘हम 0.0 फीसदी से वहां तक आ गए जहां हम अभी हैं। मुझे लगता है कि हम यह चुनाव जीतने की राह पर हैं।’ रामास्वामी ने इससे पहले यह वादा किया है कि अगर वह अमेरिका के राष्‍ट्रपति बनते हैं तो फिर एच-1बी वीजा लॉटरी सिस्‍टम को खत्‍म कर देंगे। एच-1बी वीजा भारतीय आईटी प्रोफेशनल्‍स के बीच काफी लोकप्रिय है।

Compiled: up18 News