अतीक के बेटे अली की कथित चिट्ठी से यूपी की राजनीति में आया भूचाल, CM योगी और अखिलेश का भी जिक्र

Regional

अली अहमद के नाम से वायरल हो रहे इस पंफलेट में भावुक अपील करते हुए कहा गया है कि अगर आप लोगों (मुस्लिम वोटर्स) के दिल में मेरे अब्बा के लिए थोड़ी भी जगह है तो उनकी बात का ध्यान रखिए। इस पोस्टर में दावा किया गया है कि पुलिस एनकाउंटर के लिए शाइस्ता के पीछे लगी है।

क्या लिखा है चिट्ठी में

यह पंफलेट प्रयागराज में वायरल हो रहा है, जिसमें मरहूम अतीक अहमद के पुत्र अली अहमद का नाम भी लिखा है। अली जेल में बंद है। ऐसे में इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि क्या यह पंफलेट अली अहमद ने छपवाया है? पंफलेट में लिखा है-

मैं अली अहमद, मरहूम अतीक अहमद का लड़का आप लोगों से गुजारिश करता हूँ कि मेरे बुजुर्गो, मेरे भाई, मेरी मां-बहन, आप लोग हालात को देख रहे हैं कि कैसे मेरे वालिद और मेरे चाचा अशरफ, मेरे भाई असद का एनकाउंटर कर दिया गया। अब हमको भी मारने की कोशिश की जा रही है। आप भाइयों से विनती कर रहा हूं कि इसमें जितना हाथ सीएम योगी आदित्यनाथ का है, उतना ही समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव का है। मैं आप लोगों से गुजारिश करता हूं कि आप मुसलमान भाई एक हो जाएं। आप लोग नगर निकाय चुनाव में भाजपा और समाजवादी पार्टी को वोट न दें। आप लोगों के दिल में मेरे अब्बा के लिए थोड़ी भी जगह है तो आप लोग उनकी बात का ध्यान रखिए और मेरी वालिदा का एनकाउन्टर करने के लिये पुलिस लगी हुई है। इतना इशारा आप लोगों के लिए काफी है। अब हम मुसलमान किसी के बहकावे में नहीं आएंगे। बस आपसे इतनी गुजारिश है कि आप लोग मेरी इन बातों पर गौर फरमाएं। आपका बेटा, आपका भाई अली अहमद, मरहूम अतीक अहमद का बेटा आप लोगों से अपेक्षा करता हूं कि आप लोग मेरा साथ दीजिए। खुदा हाफिज़।
-अली अहमद पुत्र मरहूम अतीक अहमद

क्या बोले ब्रजेश पाठक

बता दें कि इस चिट्ठी पर अतीक अहमद, अशरफ और असद की फोटो भी लगी है। पुलिस का कहना है कि चिट्ठी किसने छपवाई है, इसकी सत्यता की जांच की जा रही है। चिट्ठी पर यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि विकास का रथ उत्तर प्रदेश में चल रहा है। कुछ लोग चुनाव में वातावरण खराब कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के विकास का पहिया बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है और सभी लोग धीरे-धीरे भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों का मदद करने के लिए अपने घरों से निकलकर के आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि 4 तारीख को लखनऊ में चुनाव एकतरफा होगा। पहले और दूसरे चरण में भारतीय जनता पार्टी के सभी प्रत्याशी प्रचंड बहुमत से चुनाव जीत कर आ रहे हैं।

Compiled: up18 News