ऑल इंडिया मुस्लिम जमात का सख्त फरमान, कहा-‘मुस्लिम लड़के-लड़की न मनाएं नए साल का जश्न’, मनाओगे तो खुदा को जवाब देना होगा

ऑल इंडिया मुस्लिम जमात का सख्त फरमान, ‘मुस्लिम लड़के-लड़की न मनाएं नए साल का जश्न’

Regional

बरेली : ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कहा कि नए साल का जश्न मनाना जायज़ नहीं है। ऐसे कार्यक्रम फिजूलखर्ची और लहब व लइब (खुराफात) के दायरे में आते हैं। इसलिए शारीयत ने इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन करने और भाग लेने वालों को शक्ति से रोका है। शरीयत इस तरह के कामों को नाजायज करार देती है।

मौलाना ने कहा कि मैं तमाम मुस्लिम नौजवानों से कह रहा हूं कि नए साल का जश्न न मनाएं। शारीयत के वसूलों का ख्याल रखें अगर इस तरह के खुराफाती प्रोग्रामो में शिरकत करेंगे य पैसा खर्चा करेंगे तो क़यामत के दिन खुदा को जवाब देना होगा और सख्त गुनहगार होगा, इसलिए बचें।

मौलाना ने कहा कि ​नया साल आना खुशी की बात नहीं है बल्कि ये गौर करने वाली बात की हमारी जिंदगी का एक साल कम हो गया। मौलाना ने कहा कि नए साल के जश्न मनाने की सूचना अगर हमें मिली तो मुस्लिम जमात के कार्यकर्ता उसको शक्ति से रोकने के लिए मजबूर होंगे।

इससे पहले ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने मदरसों को नोटिस जारी किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की थी। अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा था कि पहले मदरसों को सर्वे के नाम से डराया गया फिर विदेशी फंडिंग के नाम पर डराया गया और अब नोटिस देकर हड़काया जा रहा है।

-एजेंसी