5 दिनों में 50 करोड़ रुपये भी नहीं कमा सकी अक्षय कुमार की फ़िल्म ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’

Entertainment

‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ की कमाई हर रोज गिरती जा रही है। 200 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई अक्षय कुमार की यह फिल्‍म 5 दिनों में 50 करोड़ रुपये भी नहीं कमा सकी है। यही नहीं, सिनेमाघरों का हाल यह है कि दर्शक नहीं मिलने के कारण कई जगहों पर फिल्‍म के कई शोज भी कैंसिल करने पड़ रहे हैं।

मंगलवार को पृथ्‍वीराज चौहान की जिंदगी पर बनी इस फिल्‍म ने महज 4.35 करोड़ रुपये का बिजनेस किया। सोमवार को इसकी कमाई 5 करोड़ रुपये थी। इस फिल्‍म ने पांच दिनों में सिर्फ 48.60 करोड़ रुपये का बिजनेस किया।

डॉ. चंद्रप्रकाश द्व‍िवेदी के डायरेक्‍शन में बनी ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ से मानुषी छिल्‍लर ने फिल्‍मों में डेब्‍यू किया है। अक्षय कुमार और संजय दत्त के अलावा सोन सूद जैसे सितारे भी फिल्‍म में हैं लेकिन थ‍िएटर्स में ऑडियंस की ऑक्‍यूपेंसी सिर्फ 7-8 परसेंट हैं। यानी 100 सीटों में से सिर्फ 9 सीटों पर ही दर्शक देखने को मिल रहे हैं। इस फिल्‍म ने ओपनिंग डे पर 10.75 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। रविवार को पहले वीकेंड पर कमाई 16 करोड़ रुपये रही। लेकिन अगले ही दिन सोमवार को कमाई में अलग-अलग सर्किट में 50-60 परसेंट तक गिरावट दर्ज की गई।

पहले हफ्ते में 55, लाइफटाइम 75 करोड़ की होगी कमाई!

सोमवार के मुकाबले मंगलवार को कमाई में 10-15 परसेंट की गिरावट दर्ज की गई है। दर्शकों के लिए तरस रही यह फिल्‍म 3750 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है लेकिन अब खाली सीटों को देखते हुए थ‍िएटर मालिकों ने कई शोज कैंसिल भी कर दिए हैं। जैसे हालात हैं, आंकलन यही है कि ये फिल्‍म पहले हफ्ते में 55-56 करोड़ रुपये का बिजनेस कर पाएगी जबकि लाइफटाइम बिजनेस 75 करोड़ रुपये तक रहेगा। यानी कुल मिलाकर अक्षय कुमार की यह फिल्‍म 100 करोड़ रुपये भी नहीं कमा पाएगी।

सम्राट पृथ्‍वीराज’ से बेहतर है ‘भूल भुलैया’

सबसे दुखद बात यह है कि टिकट ख‍िड़की पर ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ के आगे कोई बड़ी फिल्‍म मौजूद नहीं है। कमल हासन की ‘विक्रम’ रिलीज तो हुई है, लेकिन इसका जोर साउथ में ज्‍यादा है। ‘मेजर’ भी ऐसा बिजनेस नहीं कर रही है कि यह ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ को नुकसान पहुंचा सके जबकि कार्तिक आर्यन की ‘भूल भुलैया 2’ ने रिलीज के 19वें दिन भी 2 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है। यह फिल्‍म ब्‍लॉकबस्‍टर साबित हुई है और इसकी कुल कमाई 156.76 करोड़ रुपये हो चुकी है।

अक्षय कुमार को लगातार दूसरा झटका

‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ अक्षय कुमार के लिए तगड़ा झटका है। उनकी पिछली रिलीज ‘बच्‍चन पांडे’ का हाल भी बॉक्‍स ऑफिस पर ऐसा ही था। ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ की सबसे कम कमाई गुजरात, महाराष्‍ट्र, सौराष्‍ट्र से हो रही है। राजस्‍थान में बिजनेस ठीक-ठाक है जबकि दिल्‍ली-एनसीआर में भी फिल्‍म बहुत अच्‍छा परफॉर्म नहीं कर पा रही है।

-एजेंसियां