सीएम योगी के ‘गर्मी’ वाले बयान पर अखिलेश यादव का पलटवार, ‘गर्मी निकले या न निकले सपा सरकार आएगी तो भर्ती निकलेगी’

Politics

आगरा। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चरण में आगरा जिला सभी पार्टी के लिए अहम बन गया है। यही कारण है कि चाहे भाजपा हो या सपा दोनों ही पार्टी के बड़े-बड़े नेता लगातार आगरा जिले में डेरा डाल रहे हैं। अपने प्रत्याशियों के समर्थन में सीएम योगी और अखिलेश यादव आगरा में जनसभा को संबोधित कर चुके हैं इसके बाद आज रविवार को फिर से सीएम योगी और अखिलेश यादव दोनों ही प्रत्याशियों के समर्थन में आगरा में डेरा डाले हुए हैं।

सपा प्रत्याशियों के समर्थन में आज रविवार सुबह आगरा पहुंचे अखिलेश यादव ने भाजपा की डबल इंजन की सरकार पर जमकर निशाना साधा। एत्मादपुर विधानसभा प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह चौहान के समर्थन में खंदौली में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे अखिलेश यादव ने किसान के मुद्दे पर भाजपा सरकार की जमकर खिंचाई की। अखिलेश ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने का दावा करने वाली सरकार में किसान मजदूर की हालत बेहाल हो गई। खेती करने के लिए किसानों को खाद तक नहीं मिली और महंगे दामों में जो खाद की बोरी उन्हें दी गई, उसमें भी चोरी कर दी गई। अखिलेश यादव ने कहा कि हवाई चप्पल वालों को हवाई यात्रा का सपना दिखाने वाली सरकार में पेट्रोल-डीजल इतना महंगा हो गया कि आम किसान और नौजवान ट्रैक्टर-बाइक तक नहीं चला पा रहा है।

सीएम योगी के ‘गर्मी’ वाले बयान पर अखिलेश यादव ने पलटवार करते हुए कहा कि ‘लगता है बाबा मुख्यमंत्री किसी ठंडे प्रदेश के हैं। गर्मी निकले या न निकले लेकिन सपा सरकार आएगी तो भर्ती जरूर निकलेगी, हमें नौजवानों का भविष्य बनाना है।’ अखिलेश यादव ने कहा कि ‘पता नहीं बाबा ने फोन-लैपटॉप-टेबलेट किन्हें बांट दिए। बाबा खुद फोन चलाना नहीं जानते। यह मोबाइल क्या दिलाएंगे जो सांड तक नहीं पकड़ पा रहे हैं।’ अखिलेश यादव ने आईटी-मोबाइल के सेक्टर में 22 लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया।

आलू किसानों को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने इनके लिए कोई बड़ा काम नहीं किया। पोटैटो प्रोसेसिंग यूनिट का वादा भी पूरा नहीं किया। अखिलेश ने कहा कि हमें किसानों और नौजवानों की चिंता है। हमारी सरकार आने पर पोटैटो प्रोसेसिंग यूनिट और वोडका बनाने का कारखाना स्थापित करने पर 200 करोड़ सब्सिडी तक दी जाएगी। अखिलेश यादव ने सिंचाई बिजली के साथ-साथ 300 यूनिट तक घरेलू बिजली नि:शुल्क देने का अपना वादा दोहराया।

बाह को जिला बनाने का किया वादा

खंदौली से पहले अखिलेश यादव ने बाह में सपा प्रत्याशी मधुसूदन शर्मा के समर्थन में सभा को संबोधित किया। जहां उन्होंने सपा की सरकार में बाह तहसील को जिला बनाए जाने का वादा किया और आश्वासन दिया कि यहां पर अटल जी की याद में एक यूनिवर्सिटी स्थापित करने एवं पर्यटन क्षेत्र की दृष्टि से कई विकास कार्यों को भी कराया जाएगा।