ड्राई फ्रूट बेच रहे कश्मीरी लोगों से बदसलूकी पर बोले अखिलेश यादव, जीविकोपार्जन एवं व्‍यवसाय करने की स्‍वतंत्रता का अधिकार हर नागरिक को

Politics

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर क्षेत्र में ड्राई फ्रूट बेच रहे युवकों से नगर निगम और पुलिस ने अभद्रता की। इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसमें साफ दिख रहा कि ड्राई फ्रूट को सड़क पर बिखरे हुए हैं। वहीं, कुछ लोगों को पुलिस ने पकड़ा है। वीडियो वायरल होने के पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा, इस असंवैधानिक कृत्य की तत्काल जांच हो और इसके पीछे की सही मंशा के आधार पर कार्रवाई की जाए।

अखिलेश यादव ने एक्स पर एक वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि, देश भर में जीविकोपार्जन एवं व्‍यवसाय करने की स्‍वतंत्रता का अधिकार हर नागरिक का सांविधानिक मूलभूत अधिकार है, ये बात संविधान की शपथ लेकर सत्ता *चलाने वालों* को याद दिलायी जाए। नियमों के उल्लंघन के स्थान पर यदि दुर्भावना इसका आधार है तो देश के लिए इससे दुर्भाग्यपूर्ण कुछ नहीं हो सकता। इस असंवैधानिक कृत्य की तत्काल जांच हो और इसके पीछे की सही मंशा के आधार पर कार्रवाई की जाए।

-एजेंसी