अखिलेश यादव बोले, बुलडोजर से डराना बीजेपी का एजेंडा

Politics

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि बीजेपी लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ कर रही है. एजेंसियों ईडी, इनकम टैक्स और सीबीआई का उपयोग सत्ता विरोधी विपक्ष को डराने-धमकाने और सपा को बदनाम करने के लिए किया जाने लगा है. अखिलेश यादव शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय लखनऊ में युवा संगठनों के प्रमुख नेताओं की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे.

इस दौरान सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि बुलडोजर से डराना बीजेपी का एजेंडा है. बीजेपी की इन्हीं कुनीतियों के चलते समाज का हर वर्ग परेशान है और अब वह इस सरकार से छुटकारा पाना चाहता है. उन्होंने कहा कि आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर बीजेपी का हारना तय है. समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव में विजयी होगी. जनता हमारे पार्टी के साथ है.

अखिलेश यादव ने सम्बोधित करते हुए कहा कि आज नौजवानों के भविष्य के आगे अंधेरा है. रोटी-रोजगार की कोई व्यवस्था नहीं है. पार्टी उनके लिए आवाज उठाती रही है. महंगाई बीजेपी के कारण है. किसान की आय दोगुनी कहां हुई? बिजली महंगी क्यों है? एक यूनिट बिजली का बीजेपी राज में उत्पादन नहीं हुआ. फर्जी मुकदमों में समाजवादी पार्टी के नेताओं को फंसाया जा रहा है. रोजगार की दर 4.2 प्रतिशत है जो सच्चाई से दूर है.

यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी से जुड़ा नौजवान संघर्षशील है. वह कर्मठ और निष्ठावान है. बीजेपी गुमराह करने में किसी हद तक जा सकती है. यह लोग वैमनस्य, नफरत की राजनीति करती है. बीजेपी का मुकाबला करने के लिए सपा युवा उत्साह से भरे हुए हैं. आगामी निकाय चुनाव और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी की धांधली रोकने में नौजवानों की सक्रिय भूमिका होगी.

सपा प्रमुख ने कहा कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी की हार और सपा की जीत में नौजवानों ने सक्रिय भूमिका निभाई थी. इनकी तमाम साजिशें मैनपुरी में सफल नहीं हो सकी. नौजवानों को बिना किसी प्रलोभन और भय के किसी भी क्षेत्र में हो रहे अन्याय का कड़ा विरोध करना है.

-एजेंसी