ये बजट भी नाउम्मीदगी का ही पुलिंदा है, शुक्र है इंसान इन हालातों में भी जिंदा है : अखिलेश यादव

बजट को अखिलेश यादव ने बताया नाउम्मीदगी का पुलिंदा..

Politics

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए पूर्ण केंद्रीय बजट लोकसभा में पेश किया। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने सरकार का ये 11वां पूर्ण बजट पेश किया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने अंतरिम बजट भाषण के दौरान टैक्सेशन से जुड़ा कोई बड़ा बदलाव नहीं किया था, लेकिन इस बार उन्होंने कुछ अहम एलान किए हैं।

इस बार उन्होंने कहा कि, करीब चार करोड़ लोगों को टैक्स से जुड़े लाभ होने की बात कही है। इस बार अपने बजट भाषण में वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार करों को सरल बनाने, करदाता सेवाओं में सुधार करने, कर निश्चितता प्रदान करने और मुकदमेबाजी कम करने के प्रयासों को जारी रखेगी। वहीं, इस बजट पर विपक्षी दल सवाल उठा रहे हैं और केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

सपा अध्यक्ष और कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि, ये बजट भी नाउम्मीदगी का ही पुलिंदा है, शुक्र है इंसान इन हालातों में भी जिंदा है…। इसके साथ ही मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, जनता ने जब आपको तीसरी बार चुन कर भेजा है तो बजट के माध्यम से पक्की नौकरी के लिए क्या इंतजाम है? क्या हॉर्टिकल्चर क्रॉप्स के लिए आपके पास कोई एमएसपी देने का इंतजाम है?