अखिलेश ने कहा, CM ने मंत्रियों को अतीक की गाड़ी पलटने के बारे में बता दिया होगा

Politics

दरअसल, योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा होने के मौके पर भाजपा की ओर से कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। स्वयं सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दी।

अखिलेश यादव ने सरकार की कमियों को गिनाते हुए सरकार पर करारा हमला बोला है। उन्होंने सारस की मित्रता से चर्चा में आए आरिफ के खिलाफ केस दर्ज कराए जाने के मसले पर करारा हमला बोला। वन विभाग की कार्रवाई पर नाराजगी जताई। अखिलेश ने कहा कि आरिफ पर सिर्फ इसलिए कार्रवाई हो रही है क्योंकि मैं उससे मिलने चला गया। उन्होंने कहा कि अभी कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री के एक जानने वाले के हाथी ने कुछ लोगों को मार दिया था। उस पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई है?

जनता के मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश

अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से सरकार की उपलब्धियों को गिनाए जाने पर कहा कि काम हो तब उसे गिनाया जाता है। उन्होंने कहा कि जनता के हितों के मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश लगातार हा रही है।

उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास का नारा देने वाली भाजपा जातीय जनगणना के मुद्दों पर बात क्यों नहीं कर रही है। उन्होंने एक बार फिर इस मुद्दे को जोरदार तरीके से उठाते हुए कहा कि बिना जातीय जनगणना के सबका विकास संभव नहीं है। भाजपा इस बारे में अपना पक्ष क्यों नहीं साफ कर रही है।

कोलकाता में पांच बार हो चुकी है कार्यकारिणी

कोलकाता में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के आयोजन पर उठ रहे सवालों का जवाब सपा के बंगाल प्रभारी ने दिया। उन्होंने कहा कि अखिलेश जी की ओर से यह प्रस्ताव मिला था। उन्होंने कहा कि मुलायम काल से सपा की कार्यकारिणी का आयोजन कोलकाता में होता रहा है। पहले भी चार बार आयोजन हो चुका है। यह पांचवां मौका था।

उन्होंने कहा कि जब भी कोलकाता में कार्यकारिणी की बैठक होती है, सपा बेहतर होकर उभरती है। उन्होंने कहा कि एक बार के आयोजन के बाद मुलायम सिंह यादव रक्षा मंत्री बने थे। 2012 में आयोजन के बाद अखिलेश यादव ने प्रदेश की सत्ता संभाली थी। अखिलेश के शासन के दौरान भी कोलकाता में कार्यकारिणी का आयोजन हुआ था। उन्होंने कहा कि कोलकाता में राष्ट्रीय कार्यकारिणी से संदेश पूरे देश में गया है।

Compiled: up18 News