दुनिया के टॉप 50 होटलों में शामिल हुआ आगरा का 5 स्टार होटल अमर विलास

Business

आगरा: हाल ही में दुनिया के टॉप 50 होटलों की लिस्ट जारी की गई है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर है, लेक कोमो का पासालाक्वा होटल आया है तो वहीँ भारत के भी एक 5 स्टार होटल ने इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है। अच्छी बात यह है कि टॉप 50 में शामिल हुआ यह 5 स्टार होटल आगरा में मौजूद है जिसका नाम होटल अमर विलास है जिसे ओबरॉय ग्रुप संचालित करता है। भारत का यह एक मात्र होटल है जो इस लिस्ट में शामिल हो पाया है।

इस होटल ने दुनिया के टॉप 50 होटलों में शामिल होकर देश की शान बढ़ाई है तो वहीँ आगरा का नाम विश्व पटल पर इस इंडस्ट्री में पहुँच गया है। 102 कमरों वाला ये होटल बेहद भव्य और खूबसूरत है। यहां आने वाले मेहमानों के लिए यहां सभी तरह की सुविधाएं और बेहतरीन सेवाएं मुहैया कराई जाती हैं। मुगलकाल की वास्तुकला के आधार बनाए अमरविलास होटल में मौसम अनुकूलित पूल का पानी, बालकनी, गेस्ट रूम, बेडरूम से लेकर स्टडी रूम और 24 घंटे की रूम सर्विस मिलती है। अमर विलास होटल का दुनिया के टॉप 50 लिस्ट में शामिल होना ये दर्शाता है कि दुनिया के पर्यटक इसकी सुविधाओं से कितना संतुष्ट हुए हैं।

वीवीआईपी गेस्ट इसी होटल में ठहरते हैं

आपको बताते चलें कि देश और दुनिया के जितने भी वीआईपी गेस्ट हैं, राष्ट्र अध्यक्ष है वह इसी होटल में ठहरते हैं। यह होटल ताजमहल से मात्र 600 मीटर की दूरी पर स्थित है। इस होटल की बालकनी से निबार्ध रूप से आप दुनिया के सातवें अजूबे का दर्शन कर सकते हैं। इस होटल की आसपास की आबो-हवा भी शहरों की धूल और प्रदूषण से मुक्त है।

Compiled: up18 News