आगरा: सोमवार को सौहार्द्र बिगाड़ने की थी साजिश, पुलिस ने सतर्कता से किया नाकाम

स्थानीय समाचार

आगरा: नूपुर शर्मा मामले को लेकर रविवार रात आगरा को सुलगाने की बड़ी साजिश रची गई। विशेष समुदाय के लोगों ने नूपुर शर्मा के बयान के खिलाफ उग्र आंदोलन की तैयारी कर ली थी। समुदाय विशेष के लोगों की चाल को पुलिस ने समय रहते नाकाम कर दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज को संज्ञान में लेने के बाद सात लोगों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज किया गया है और पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

सोमवार सुबह आठ बजे होना था प्रदर्शन

थाना सदर क्षेत्र के नैनाना जाट में समुदाय विशेष द्वारा रविवार शाम को सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल कर सोमवार सुबह आठ बजे भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन की बात कही गयी। इसकी जानकारी स्थानीय भाजपा नेता गोविंद चाहर को हो गयी। उन्होंने गांव से जानकारी की तो वहां के मुस्लिम घरों में प्रदर्शन का न्योता दिया जाने और छतों पर पत्थर इकट्ठा करने की जानकारी उन्हें हुई।

पुलिस को कराया अवगत

माहौल बिगड़ने से बचाने के लिए गोविंद चाहर ने देर रात पुलिस अधिकारियों को मामले से अवगत करवाया। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की और रात में ही गांव पहुंच कर जानकारी की। पुलिस ने रात में ही समुदाय विशेष के संभ्रांत लोगों को समझाकर शांति व्यवस्था बनाये रहने को कहा। सात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

इलाके में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

ड्रोन लेकर पहुंची पुलिस

सुबह पुलिस फोर्स ने पूरे गांव को छावनी बना दिया है। ड्रोन के जरिये छतों पर इकट्ठा पत्थर ढूंढ कर हटाने शुरू कर दिए हैं। पुलिस मामले में और लोगों पर भी कार्रवाई कर सकती है। फिलहाल गांव में शांति का माहौल है।

समुदाय विशेष के लोगों ने की अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील

नैनाना जाट की बड़ी मस्जिद के इमाम मोहम्मद फैज़ान रजा ने गांव में सभी के मिलजुल कर रहने की बात कही है। किसी भी तरह के प्रदर्शन या पत्थर इकट्ठा करने की बात को अफवाह बताते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। स्थानीय निवासी आम आदमी पार्टी के रमजान अब्बास ने एफआईआर दर्ज होने की बात को भी झूठा बताते हुए गांव में धार्मिक सौहार्द्र और प्रेम कायम होने की बात कही है।

ये बोले अधिकारी

एसपी सिटी विकास कुमार के अनुसार, किसी को धार्मिक सौहार्द्र बिगड़ने और माहौल खराब नहीं करने दिया जाएगा। नैनाना जाट में प्रदर्शन का मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कार्रवाई की गई है और वहां फोर्स तैनात किया गया है।