आगरा: शिक्षकों की घोर लापरवाही, प्राथमिक विद्यालय में सफाई करते बच्चों का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के ब्लॉक बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव गौंसली स्थित प्राथमिक विद्यालय में साफ सफाई करते कूड़ा डालते स्कूली बच्चों का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया है। बच्चों से साफ सफाई कार्य करवाने वाले शिक्षकों की लापरवाही साफ देखने को मिली है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार ग्रामीण अंचल में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। और सर्व शिक्षा अभियान सब पढ़े सब बढ़े का नारा देकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। मगर जिन हाथों में किताबें और कलम होनी चाहिए उन हाथों में झाड़ू और कूड़ेदान दिख रहा है। शिक्षकों की लापरवाही साफ देखने को मिल रही है।

ऐसा ही मामला बाह ब्लॉक क्षेत्र के अंतर्गत गांव गौंसली स्थित प्राथमिक विद्यालय परिसर में देखने को मिला जहां परिसर में नानी छात्रा झाड़ू लगाकर कमरे को सफाई करती दिखी तो वही स्कूली छात्र कूड़ेदान लेकर कूड़ा डालते दिखा। जिसका सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गया। जिससे हड़कंप मच गया बच्चों के हाथों में झाड़ू और कूड़ेदान कि मामले को लेकर स्कूली शिक्षक अपनी सफाई देते हुए नजर आए।

 

शिक्षकों का कहना था कि बच्चों से साफ सफाई करने के लिए किसी से किसी ने नहीं कहा वह अपने आप सफाई कर रहे हैं। स्कूल परिसर में बड़ी-बड़ी गाड़ियां और घास ऊपज आई है। चारो तरफ गंदगी फैली हुई है।

कई बार साफ सफाई व्यवस्था को लेकर ग्राम प्रधान से लिए कहा मगर कोई सफाई कर्मी नहीं पहुंचता और ना ही विद्यालय परिसर में कोई सफाई व्यवस्था की गई है। बच्चों का सफाई करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने से शिक्षक अपना बचाव और सफाई देते हुए नजर आए।

-एजेंसी