आगरा: शिक्षक हुआ साइबर ठगी का शिकार, खाते से 1 लाख 90 हजार किये पार, शिकायत दर्ज

Crime

आगरा जनपद के थाना बसई अरेला क्षेत्र के अंतर्गत गांव सवोरा निवासी एक शिक्षक से क्रेडिट कार्ड बंद करने के नाम पर साइबर ठगों ने खाते से भारी रकम निकाल कर साफ कर दी है। पीड़ित शिक्षक ने साइबर क्राइम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराकर कार्यवाई की मांग की है।

आपको बता दें राजेंद्र कुमार तिवारी निवासी गांव सबोरा थाना बसई अरेला पिनाहट क्षेत्र के गांव करकौली स्थित स्वामी शांतानंद इंटर कॉलेज विद्यालय में शिक्षक पद पर तैनात हैं। शिक्षक के मुताबिक वह अपना क्रेडिट कार्ड बंद करने के लिए ऑनलाइन गूगल पर एसबीआई की साइट से हेल्पलाइन नंबर सर्च कर रहे थे। कि तभी उनके फोन पर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन आया जो के अपने आप को बैंक से संबंधित कर्मचारी बता रहा था।

उसने उनका क्रेडिट कार्ड बंद करने के लिए डिटेल मांगी। और शिक्षक को साइबर ठग ने अपनी झांसे में लेकर शिक्षक से पूरी डिटेल ले ली। और शिक्षक का मोबाइल हैक कर लिया। जिसका उसे पता ही नहीं चला कि उसके साथ क्या हुआ है। साइबर ठगों ने शिक्षक के खाते से 7 बार में 1 लाख 90 हजार रुपए भारी रकम की निकासी कर ली गई। शिक्षक के फोन पर खाते से रुपए निकासी के मैसेज आए तो उसके होश उड़ गए। जिसके बाद वह बुधवार को एसबीआई शाखा पिनाहट पहुंचा और पूरे मामले की बैंक कर्मियों से पता कर जानकारी ली।

जिस पर उन्होंने बताया कि साइबर ठगी के शिकार हो चुके हैं। साइबर ठगी का शिकार हुए पीड़ित शिक्षक ने साइबर क्राइम हेल्पलाइन नंबर 1930 पर पूरे मामले की जानकारी देकर रिपोर्ट दर्ज कराकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल खाते से रुपए निकलने पर शिक्षक पूरी तरह से दुखी हताश हैं।

-up18news