आगरा: पिनाहट पुलिस ने अवैध तमंचा कारतूस सहित शातिर जिला बदर युवक को किया गिरफ्तार

Crime

आगरा जनपद के थाना पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत भदरौली अंडरपास के नजदीक पुलिस ने चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर अवैध तमंचा कारतूस सहित शातिर जिला बदर एक युवक को गिरफ्तार कर कार्रवाई की है।

जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस के उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार गुरुवार को थाना प्रभारी पिनाहट कुलदीप कुमार अपनी पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में पुलिस टीम के साथ संदिग्ध व्यक्ति वाहन को लेकर चेकिंग कर रहे थे तभी मुखबिर द्वारा एक युवक पर अवैध तमंचा कारतूस होने की सूचना मिली जिस पर पुलिस ने भदरौली रेलवे अंडर पास के नजदीक संदिग्ध युवक को रोकने का प्रयास किया जिस पर वह पुलिस टीम को देखकर भागने लगा। भाग रहे युवक को पुलिसकर्मियों ने घेराबंदी कर दबोच लिया।

पुलिस कर्मियों की तलाशी में पकड़े गए अभियुक्त से एक देसी अवैध तमंचा एवं दो जिंदा कारतूस बरामद किया गया। पुलिस पूछताछ में युवक ने अपना नाम दुर्गेश पुत्र अभय सिंह निवासी गांव कढौरीपुरा थाना पिनाहट बताया। पकड़े गए अभियुक्त को पुलिस थाने लेकर पहुंची जहां पकड़े गए युवक का अपराधिक इतिहास देखा तो अभियुक्त युवक जिला आगरा प्रशासन द्वारा धारा 3(1) गुंडा एक्ट के तहत जिला बदर होना पाया गया युवक पर अन्य मुकदमे भी थाना पिनाहट में दर्ज हैं।

जिस पर पुलिस ने यूपी गुंडा नियंत्रण अधिनियम 3/10 एवं धारा 25 आर्म एक्ट के तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर शातिर युवक को जेल भेज दिया है। युवक को गिरफ्तार करने वाली टीम में उपनिरीक्षक ओमपाल सिंह, कांस्टेबल जसपाल सिंह, शैलेंद्र सिंह भी शामिल रहे।

-up18 News