आगरा: गरीबों के तन को ढकने को खुला कपड़ों का शोरूम, फ्री में मिलेंगे ड्रेस

Press Release

आगरा : दयालबाग स्थित एक पहल पाठशाला पर रौशनी चैरिटेबल ट्रस्ट व एक पहल बी. आर. मेमोरियल वेलफेयर सोसाइटी के द्वारा ओसवाल बुक्स फाउंडेशन के सहयोग से क्लॉथ गैराज नाम से कपड़ों से भरा एक शोरूम तैयार किया है जहां कोई भी गरीब और लाचार आकर अपने लिए कपड़े पसंद कर बिना पैसे दिए उसे ले जा सकता है। यहाँ रौशनी चेरिटेबल ट्रस्ट और एक पहल संस्था के सहयोग से लोगों के घर से अनपयोगी कपड़ो को इक्कठा किया जाता है। जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि डिप्टी एसपी दरवेश कुमार, विशिष्ट अतिथि थाना न्यू आगरा के एसओ अरविंद निरवाल, ओसवाल बुक्स फाउंडेशन की स्वाति जैन, सुमित राहुल स्कूल के प्रधानाचार्य रामानंद चौहान ने फीता काट कर किया।

डिप्टी एसपी दरवेश कुमार ने कहा कि लोगों में क्लॉथ गैराज को लेकर काफी उत्साह है। ऐसे काम होते रहने चाहिए ताकि मानवता बरकरार रहे। उन्होंने उम्मीद जताई कि निर्धन परिवार का अब कोई भी सदस्य बिना कपड़े के नहीं रहेगा, उसे यहां से पर्याप्त कपड़े दिए जा सकेंगे।

रौशनी चेरिटेबल ट्रस्ट की ट्रस्टी डॉ. सरोज प्रशांत व अध्यक्षा श्रीमती मनोज बल ने बताया कि शहर में कई ऐसे परिवार हैं, जो फुटपाथ पर जिंदगी काट रहे हैं। तमाम निराश्रित बच्चे बाजार, बस अड्डा और धार्मिक स्थलों आदि पर भीख मांगते देखे जाते हैं। ऐसे लोगो को क्लॉथ गैराज में आये गंदे और बिना धुले कपड़ों को धोकर व प्रेस करके उपेक्षित वर्ग के परिवारों को उपलब्घ कराया जायेगा। यह सेवा प्रकल्प नवीन गोयल की देखरेख में चलाया जाएगा। सभी लाभार्थियों को आधार कार्ड से जोड़ा जाएगा ताकि इसका लाभ हर उपेक्षित वर्ग को मिल सके।

जगह-जगह बनाये है कलैक्शन सेंटर

एक पहल संस्था के सीए गौरव बंसल ने बताया कि अभी तक महिलाओं, पुरुषों, युवतियों और बच्चों के लिए कई दर्जन कपड़े समाज के संभ्रांत लोगों ने उपलब्ध करा दिए हैं। कपड़े एकत्रित करने के लिए कमला नगर, दयालबाग, बल्केश्वर, खंदारी, सिकंदरा व फतेहाबाद रोड पर कलैक्शन सेंटर बनाये है।

इस अवसर पर मनीष राय, सीए आलोक अग्रवाल, ईभा गर्ग, अंकित खंडेलवाल, धीरज अरोड़ा, शुभांगी बंसल, बरखा राय, सुरभि वशिष्ठ, आशी शर्मा आदि मौजूद रहे।