Agra News: जिला अस्पताल में भिड़े महिला होमगार्ड और तीमारदार, सीएमएस ने हस्तक्षेप कर मामला संभाला

स्थानीय समाचार

आगरा के जिला अस्पताल में एक बार फिर खाकी पर मारपीट का आरोप लगा है। महिला होमगार्ड ने मरीज के तीमारदार महिला को जमकर थप्पड़ जड़ दिए। रोती हुई महिला शिकायत के लिए सीएमएस अनीता शर्मा के पास पहुंची तो पीछे से महिला होमगार्ड भी गुस्से में लाल होकर चली आई। सीएमएस ऑफिस के बाहर झगड़ा होने लगा। दोनों को अंदर बुलाया गया। सीएमएस ने पूरी घटना जानने का प्रयास किया तो महिला होमगार्ड और तीमारदार सीएमएस के सामने भी भिड़ गयी।

मामला जिला अस्पताल की गायनिक ओपीडी का है। पीड़ित ने बताया कि वह अपने मरीज की रिपोर्ट लेकर आई थी। उसे चिकित्सक को वह रिपोर्ट दिखानी थी। उसका कसूर यह था कि वह लंबी लाइन में नहीं लगी, क्योंकि उसे अपना स्वास्थ्य परीक्षण नहीं कराना था। वह सीधे चिकित्सक के पास रिपोर्ट दिखाने चली गई। इतने में पीछे से आई महिला होमगार्ड ने उन पर जमकर तीन चार थप्पड़ जड़ दिए। महिला पुलिसकर्मी थी इसलिए पीड़िता अपने गुस्से को पी गयी और शिकायत करने के लिए सीएमएस कार्यालय पहुँची।

मामला सीएमएस के सामने मामला आया तो महिला होमगार्ड ने कहा कि बिना लाइन में लगी महिला सीधे चिकित्सक के पास पहुंच गई। पूछताछ करने पर महिला ने उनसे ही हाथापाई कर दी। महिला होमगार्ड के यह शब्द सुनकर पीड़िता गुस्से से लाल हो गई। उन्होंने सीएमएस अनीता शर्मा से कहा कि आप नीचे चलिए जनता भी खड़ी है। दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा कि आखिरकार किसने किसको मारा। पीड़िता ने यह भी कहा कि हम गरीब हैं गांव से हैं लेकिन उन्हें इतना तो मालूम है कि खाकी पहने हैं, वह पुलिसकर्मी है तो वह क्या उन पर हाथ उठा सकती हैं। महिला होमगार्ड जो आरोप लगा रही हैं वह सरासर झूठ है।

मामले को बढ़ता देख सीएमएस अनीता शर्मा ने हस्तक्षेप किया और फिर दोनों ही पक्षों को शांत किया। दोनों पक्षों को ही समझाया साथ ही महिला होमगार्ड को भी हिदायत दी। इस घटना के दौरान सीएमएस अनीता शर्मा ने महिला की रिपोर्ट देखी और उसके पर्चे पर दवा लिखने के साथ-साथ अल्ट्रासाउंड कराने की भी सलाह दी।

सीएमएस अनीता शर्मा की इस कार्रवाई से पीड़िता संतुष्ट नजर नहीं आई। उनका कहना था कि महिला होमगार्ड से तो कुछ नहीं कहा बल्कि वह उन्हीं को शांत करती रही।

Compiled: up18 News