Agra News: 1100 रुपये के गैस सिलेंडर में निकला पानी, गैस एजेंसी संचालक की धांधली पर जिम्मेदारों ने साधा मौन

स्थानीय समाचार

धांधली का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने अधिकारियों से की शिकायत

आगरा/पिनाहट। प्रधानमंत्री द्वारा चलाई गई उज्जवला योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर गैस चूल्हा और सिलेंडर पहुंचाने की योजना को गैस एजेंसी संचालक धांधली कर मोटी कमाई कर रहे हैं। जिसका खामियाजा गरीब और भोले भाले लोगों को भुगतना पड़ा है गैस एजेंसी के सिलेंडरों में गैस की जगह पानी निकल रहा है। जिसे लेकर ग्रामीणों ने अधिकारियों से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

आपको बताते दें किसान राजवीर सिंह निवासी गांव पलोखरा ब्लॉक पिनाहट का इंडैन गैस एजेंसी में गैस कनेक्शन है। गैस एजेंसी की गाड़ी गांव गांव पहुंचकर गैस सिलेंडर वितरण करती है। किसान का आरोप है कि कुछ दिन पूर्व उन्होंने गैस एजेंसी की गाड़ी से सिलेंडर लिया था। मगर सिलेंडर की गैस कुछ दिन ही चली रविवार को अचानक गैस सिलेंडर की गैस खत्म होने पर उन्होंने देखा तो सिलेंडर में वजन तो था मगर चूल्हा नहीं जल रहा था। जिस पर उन्होंने गैस सिलेंडर की नौब को दबाकर देखा तो उसमें से पानी निकलने लगा। गैस सिलेंडर में करीब 3 लीटर पानी निकला जिसे देख कर किसान और ग्रामीण दंग रह गए।

किसान ने गैस सिलेंडर से पानी निकालते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया। और गैस एजेंसी पर गैस सिलेंडर में धांधली बाजी कर पानी भरने का आरोप लगाया।

वही वायरल वीडियो को देखकर अन्य लोगों ने गैस एजेंसियों पर हो रही धांधली बाजी पर सवाल खड़ा कर दिए। गैस एजेंसियों पर जमकर धांधली बाजी हो रही है और उनमें गैस की जगह पानी रिप्लाई कर दिया जाता है ताकि उनका वजन पूरा बना रहे। और गैस को अन्य सिलेंडर में निकालने का भी आरोप लगाया गया है।

इस पूरे मामले में आपूर्ति विभाग पूरी तरह से मौन बना हुआ है। गैस एजेंसियों की जांच और ऑडिट नहीं होने के कारण गैस एजेंसी संचालकों एवं कर्मचारियों के हौसले बुलंद बने हुए हैं। क्षेत्र के अन्य ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया है कि कई बार सिलेंडरों में पानी निकला है शिकायत करने पर सिलेंडर को बदला भी नहीं जाता और ना ही कोई कारण बताया जाता है। पीड़ित किसान राजवीर सिंह सहित अन्य ग्रामीणों ने आपूर्ति विभाग के अधिकारियों से मामले में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।