Agra News: विवि कर्मचारी ने खाया जहर, माननीय के पुत्र पर प्रताड़ना का आरोप, संघ धरने पर बैठा

स्थानीय समाचार

आगरा: डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के एक कर्मचारी ने जहर खा लिया है, उसे उपचार के लिए एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया है। इस घटना को लेकर कर्मचारी संघ ने नाराजगी जताई और विश्वविद्यालय बंद करा दिया। उसके बाद कुलपति कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए। संघ के अध्यक्ष का आरोप है कि विश्वविद्यालय ने कर्मचारी को एक स्थानीय माननीय के यहां अटैच किया हुआ था, जिसके चलते उसने यह कदम उठाया।

मंगलवार की दोपहर में सूचना प्राप्त हुई कि विश्व विद्यालय के माली दिनेश कुशवाह (25) ने जहर खा लिया है। दिनेश को पिछले सात महीने से एक माननीय के यहां अटैच किया हुआ था। आरोप है कि मंगलवार को माननीय के पुत्र ने कर्मचारी के साथ हद दर्जे की बदतमीजी की, जिससे आहत होकर कर्मचारी ने जहर खा लिया।

इसके बाद कर्मचारी संघ के अध्यक्ष ने एक संदेश भी अपने व्हाट्सग्रुप पर डाला। संदेश में लिखा था कि सभी कर्मचारी अपने पटलों को छोड़कर विश्व विद्यालय के बाहर आ जाएं। कर्मचारी संघ के अध्यक्ष का कहना है कि हमें हमारे कर्मचारी की स्थिति की जानकारी दी जाए। बताया जाए कि वह किस हाल में है।

दूसरी मांग है कि हमें बताया जाए कि माननीय के यहां काम करने वाले विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को किस आदेश के तहत अटैच किया गया है। जब तक कुलपति खुद जानकारी नहीं देंगी, हम धरने पर बैठे रहेंगे। माननीय के यहां विश्वविद्यालय के 3-4 कर्मचारी अटैच किए गए हैं।