Agra News: G20 समिट के मद्देनजर जारी हुई आगरा प्रशासन की ट्रैफिक रुट एडवाइजरी

स्थानीय समाचार

आगरा। आगरा में कुछ ही घंटे बाद G20 समिट शुरू होने जा रहा है। आज शाम से ही G20 ग्रुप से जुड़े मेहमानों का आगमन शुरू हो गया है। इसे ध्यान में रखते हुए आगरा प्रशासन द्वारा रुट एडवाइजरी भी जारी की गयी है।

10 फरवरी से 13 फरवरी तक जी-20 शिष्टमण्डल के कमिश्नरेट आगरा में आवगमन/भ्रमण कार्यक्रम के अवसर पर आगमन से प्रस्थान तक सुचारू यातायात व्यवस्था व जनमानस की सुविधा के दृष्टिगत यातायात पुलिस कमिश्नरेट आगरा द्वारा पर्याप्त पुलिस बल लगाकर प्रभावी यातायात प्रबन्धन किया गया है-

दिनांक 10.02.2023 से 13.02.2023 तक माल रोड (वी.वी.आई.पी रूट) का प्रयोग करने से बचें व अन्य वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें।

वी.वी.आई.पी. के भ्रमण के अवसर पर कुछ समय के लिए “वी.वी.आई.पी. रूट” पर यातायात डायवर्जन किया जायेगा, उस समय पर अन्य वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें ।

यातायात डायवर्जन की सूचना MAPPLES APP(MAP MY INDIA) पर प्राप्त कर सकते है।
असुविधा से बचने के लिए अपना वाहन निर्धारित पार्किंग स्थल पर ही खडा करें।

आगरा पुलिस कमिश्नर प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि पर्याप्त पुलिस बल को लगाकर ट्रैफिक मैनेजमेंट किया गया है। वीआईपी फ्लीट निकलने के बाद तत्काल रास्ता खोल दिया जाएगा। शहरवासी MAPPLES APP (MAP MY INDIA) का इस्तेमाल कर ट्रैफिक के बारे में सही जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने जनता से अपील है कि वे वीआईपी रूट का प्रयोग बहुत आवश्यक होने पर ही करें ताकि किसी को परेशानी का सामना न करना पड़े।

इस खबर में G-20 का जो रूट प्लान दिखाया गया है उसके मुताबिक जो रूट ग्रीन कलर में आपको दिखाई दे रहा है उस उस रूट पर आपको 10 फरवरी से 13 फरवरी तक जाने से बचना है। ऑरेंज रूट पर भी आपको जाने से बचना है। यहां भी 3 दिन तक जाम की समस्या हो सकती है। सदर से एमजी रोड होते हुए जो राजा मंडी की तरफ रास्ता जा रहा है वह रेड रूट है जो मेडिकल या स्वास्थ्य से जुड़ी आपातकालीन स्थिति में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसलिए तीन दिवसीय G-20 सम्मेलन के दौरान आपको इन तीनों ही रुट पर जाने से बचना है।