Agra News: सात माह पहले हुई लव मैरिज का हुआ दुःखद अंत, शक के चलते पति ने ही पत्नी को जिंदा जला डाला

Crime

आगरा: थाना हरीपर्वत के अंतर्गत खंदारी के बापू नगर में गुरुवार रात संदिग्ध हालत में जलने से मृत युवती की हत्या उसके पति ने ही की थी। पुलिस ने पति अमन को गिरफ्तार किया है। उसे शक था कि पत्नी मुस्कान किसी दूसरे युवक से बात करती है।

हालांकि दोनों की सात महीने पहले ही लव-मैरिज हुई थी। पुलिस ने अमन को पकड़ा तो वह फूट-फूटकर रोने लगा और बोला कि उसने गुस्से में मिट्टी का तेल डालकर पत्नी को जिंदा जला दिया।

गौरतलब है कि विगत गुरुवार की रात मुस्कान के भाई अखलाक को पड़ोसियों ने फोन कर बताया था कि मुस्कान (23) कमरे में जली पड़ी है। भाई मौके पर पहुंचा तो मौके पर मुस्कान का जला हुआ शव मिला। कमरे में मिट्टी के तेल की कैन पड़ी थी। सूचना पर पुलिस फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची और जांच की। पूछताछ में मुस्कान के घर वालों बताया कि दो महीने से अमन और मुस्कान के बीच विवाद चल रहा था। पुलिस ने अमन को हिरासत में ले लिया। उससे पूछा तो उसने कहा कि मुस्कान से लड़ाई हुई। फिर उसने खुद मिट्टी का तेल डालकर सुसाइड कर ली।

पुलिस ने सख्ती की तो वह टूट गया। फूट-फूटकर रोने लगा। आरोपी ने पुलिस को बताया कि मुस्कान अलीगढ़ के किसी लड़के से फोन पर बात करती थी। उस लड़के ने उसे ऑनलाइन रुपये भी भेजे थे। मैंने विरोध किया तो वह दबाव बनाने लगी कि अब अलीगढ़ में ही रहेंगे। इस बात पर उसे गुस्सा आया। मिट्टी का तेल डालकर जला दिया।

हरीपर्वत थाना प्रभारी इंस्पेक्टर आलोक कुमार ने बताया कि मृतका की मां की तहरीर पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर अमन को गिरफ्तार कर लिया।

खंदारी निवासी मुस्कान की पड़ोस में रहने वाले अमन से अफेयर था। एक साल पहले मुस्कान के परिवार को इसकी जानकारी हुई। वह अमन के साथ शादी करने की जिद पर अड़ी थी। परिवार ने समझाया, लेकिन वह नहीं मानी। आखिर में परिवार ने सात महीने पहले अमन से उसकी शादी करवा दी। शादी के बाद पांच महीने तक मुस्कान अमन के साथ उसके घर पर ही रही। दो महीने पहले अमन किराए के मकान में मुस्कान के साथ रहने लगा था। मृतका के भाई अखलाक ने बताया- अमन और मुस्कान ने उसके घर से दो सौ मीटर की दूरी पर ही किराए का कमरा लिया था।