Agra News: मंदिर के बाहर हाथों से करनी पड़ रही है नाली की सफ़ाई, नगर निगम की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

स्थानीय समाचार

आगरा: सावन माह का आज आखिरी सोमवार है। शिव मंदिरों पर भारी भीड़ उमड़ रही है। गली मोहल्ले में मौजूद मंदिरों पर भी अच्छी खासी श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिली लेकिन इस बीच एक ऐसा वीडियो भी वायरल हुआ जिसे नगर निगम की सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी। मंदिर के बाहर नाली चौक थी, कूड़ा पड़ा हुआ था तो एक श्रद्धालु ने अपने हाथों से ही नाली की सफाई करना शुरू कर दिया।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

मंदिर की बाहर चौक हुई नाली को युवक हाथों से सफाई कर रहा है। हाथों से उसकी कीचड़ निकल रहा है। इसका किसी ने वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जानकारी के मुताबिक जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वह मुस्तफा क्वार्टर का बताया जा रहा है। वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि मंदिर के बाहर लोगों को खुद ही नली की सफाई करनी पड़ रही है।

मंदिर पर आ रहे श्रद्धालु गंदगी और नाली चौक से होने वाली समस्या से जूझ रहे थे। इस दौरान वह नगर निगम को कोसते हुए भी नजर आए। लोगों का कहना था कि नगर निगम की जिम्मेदारी है कि वह कम से कम त्यौहार और पर्वों के समय तो सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखें लेकिन नगर निगम की सफाई कर्मचारी तो यहां आते ही नहीं है। हफ्ते गुजर जाते हैं। ना ही क्षेत्र में झाड़ू लगता है और ना ही नाली की सफाई होती है। आज सावन का आखिरी सोमवार है, सभी श्रद्धालु भगवान शिव की पूजा आराधना के लिए आ रहे हैं। ऐसे में इन श्रद्धालुओं को समस्याओं से जूझना ना पड़े इसलिए खुद सफाई की जा रही है।