Agra News: जल्दी टेंडर प्रतिक्रिया शुरू होगी, एयरपोर्ट डाइरेक्टर ने IMA और SSA के प्रतिमंडल से मुलाक़ात में बताया

Press Release

देशभर में फैले आगरा के हजारों डॉक्टरों की प्रोफेशनल एकैडमिक कांफ्रेंस का उपयुक्त स्थान आगरा ।

सिविल सोसाइटी ऑफ आगरा के सचिव अनिल शर्मा ने मांग की के आगरा में बन रही मेट्रो का सही उपयोग, लखनऊ के तर्ज पर एयर पोर्ट से जोड़े जाने पर होगा, यह पर्यावरण के हित में भी है ।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन-आगरा और सिविल सोसाइटी ऑफ आगरा ने एयरपोर्ट डायरेक्टर मिलकर ली जानकारियां

आगरा: देश भर से बडी संख्या में डॉक्टर अपने पेशगत शैक्षणिक सम्मेलन में भाग लेने आगरा आ रहे हैं,इनमें से अधिकांश हवाई जहाज से ही आगरा की यात्रा करना चाहते हैं। उनके आगरा प्रवास के कार्यक्रम के संबंध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की आगरा इकाई के अध्यक्ष डॉ ओपी यादव के नेतृत्व में डॉक्टरों के एक प्रतिनिधिमंडल एवं सिविल सोसायटी के जनरल सेक्रेटरी अनिल शर्मा ने एयरपोर्ट के डायरेक्टर ए ए अंसारी से मुलाकात की ।

एयरपोर्ट डायरेक्टर अंसारी ने प्रतिनिधि मंडल को यथासंभव सहयोग का अश्‍वस्‍त किया,उन्होंने एयर टर्मिनल पर उपलब्‍ध सेवाओं और एयरकनैक्‍टिविटी की मौजूदा स्‍थिति की जानकारी दी, उन्‍होंने कहा कि आगरा की एयरकनैक्‍टिविअी यथा संभव बढाये जाने को प्रयासरत हैं। उन्होंने एयरपोर्ट पर चार्टर प्‍लेनों के लिये आवाजाही संबंधित व्यवस्था के बारे में भी बताया ।

उल्लेखनीय है कि आगरा एयरपोर्ट इंटरनेशनल फ्लाइटों की क्‍लीयरेंस के लिये भी एयापोर्ट अथार्टी से नोटिफाइड है,यात्रियों और उनके सामान की चैकिंग संबधी व्‍यवस्‍था यहां है।लेकिन कोई नियमित इंटरनेशनल उड़ान न होने से इस सेवा का उपयोग जब तब आगरा आने वाली इंटरनेशनल चार्टर फ्लाइटों के आने जाने पर ही किया जाता रहा है।

एयर कार्गो सेवा भी यहां चालू है, जूता उद्यमी इसका उपयोग कर रहे है, एग्रीकल्‍चर उत्‍पादों के बाई एयर ट्रांसपोर्ट को प्रोत्साहन को एयरपोर्ट अथॉरिटी की खुद की अपनी नीति है।

हालांकि डॉक्टरों की इस संगोष्ठी में भाग लेने आने वाले हजारों डॉक्टरों में मुख्य रूप से आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज के पास आऊट ही आयेंगे। लेकिन कई विदेशों से भी आ सकते हैं।मैडीकल प्रोफेशन से संबंधित उपकरणों और दवाओं के उत्‍पादक भी इस अवसर पर आयेंगे,इस प्रकार के आयोजनों के दौरान एक एग्‍जीवीशन का भी आयोजन होता है,जिसमें मेडिकल क्षेत्र के उत्‍पादक अपने उत्पादों के प्रदर्शन को स्टॉल लगाते हैं। सामान को एयरलिफ्ट कर लाने ले जाने की वाय एयर सुविधा होने से तमाम कंपनियां सहभागिता को अपने एजेंटों को हवाई जहाज से भेजना ज्यादा पसंद करती हैं।

मेडिकल एसोसिएशन के सचिव डॉ.पंकज नागाइच ने कहा है कि कांफ्रेस को जो ब्रोशर जारी होगा उसमें आगरा की रेल और रोड से कनेक्टिविटी की जानकारी के साथ एयर कनेक्टिविटी का भी उल्लेख होगा।

सिविल सोसाइटी ऑफ आगरा के जनरल सेक्रेटरी अनिल शर्मा ने कहा है कि डॉक्टर कांफ्रेंस एक महत्वपूर्ण आयोजन है, इसमें भाग लेने आने वालों में अनेक सपरिवार होंगे। एयर कनेक्टिविटी होने की जानकारी पार्टिसिपेशन नम्बर बढाने वाली है,जो आगरा के कारोबार के लिये हर दृष्टि से सकारात्मक है।

आगरा स्वतः ही पर्यटन का केंद्र है, यहाँ ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व के भरपूर स्थल है। साथ ही आगरा मेडिकल का भी हुब है। भारत सरकार, प्रदेश सरकार , डाक्टर्स और सामाजिक संस्थाएं मेडिकल टूरिज्म को बढ़वा देने के लिए प्रयासरत है। सहज पाहुच वाला सिविल एंकलावे बनने के बाद मेडिकल टूरिज़म को भी पंख लगेंगे। इस की सफलता के लिए प्रयास आज से करने होंगे।

स्थानांतरित सिविल एंकलावे पर जानकारी देते हुए एयरपोर्ट डाइरेक्टर ने बताया के एएआई का प्लानिंग डिपार्टमेंट टेंडर निकालने के कार्य में अग्रसर है। और जल्दी ही टेंडर की कार्यवाही पूरी कर ली जागी। उम्मीद है इस साल में रुके हुए सिविल एंकलावे के कार्य में तेजी आयेगी ।

आईएमए के पदाधिकारियों ने एयरपोर्ट डाइरेक्टर को स्वामी विवेकानंद का चित्र दे कर अभिवादन किया। साथ ही आईएमए ने अपने ज्ञापन मे जल्दी सिविल एंकलावे, आईएमए यात्रियों की स्वस्थ सुविधा और फ्लाइट बढ़ाने का निवेदन किया । श्री अंसारी ने कहा के उनको नेशनल चंबर का भी पत्र प्राप्त हुआ है। जल्दी ही यथा सम्भव निर्णय कर क्रियान्वित किया जाएगा ।

सिविल सोसाइटी ऑफ आगरा के सचिव अनिल शर्मा ने मांग की के आगरा में बन रही मेट्रो का सही उपयोग, लखनऊ के तर्ज पर एयर पोर्ट से जोड़े जाने पर होगा। यह पर्यावरण के हित में भी है।

आज मुलाक़ात करने वालों मे आईएमए के आद्यक्ष डॉ॰ ओ पी यादव, सचिव पंकज नगइच , सिविल सोसाइटी ऑफ आगरा के सचिव अनिल शर्मा और सिविल सोसाइटी ऑफ आगरा के सदस्य असलं सलीमी थे।

-up18news