Agra News: जिला अस्पताल में एंटी रैबीज वैक्सीन का स्टॉक ख़त्म, सामाजिक संस्थाओं से मांगा सहयोग

स्थानीय समाचार

आगरा: अगर आपको स्वान या फिर बंदर ने काटा है तो भूलकर भी जिला अस्पताल का रूख ना कीजिए। जिला अस्पताल में आपको इस संबंध में इलाज नहीं मिल पाएगा और ना ही आपको वैक्सीन लग पाएगी। क्योंकि आगरा के जिला अस्पताल में एंटी रेबीज वैक्सीन खत्म हो गई है। जिसके चलते डॉग और मंकी बाइट के मरीजों को खासा मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

आपको बताते चलें कि जिला अस्पताल में एंटी रेबीज वैक्सीन पूरी तरह से खत्म हो गई है। शनिवार को एंटी रेबीज वैक्सीन रूम बंद सा ही रहा। मंकी और डॉग बाइट के जो भी मरीज शनिवार को एंटी रेबीज वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे उन्हें वापस ही लौटना पड़ा। इसके साथ ही एंटी रेबीज वैक्सीन रूम के दरवाजे के बाहर यार भी ना होने का पंपलेट भी चस्पा कर दिया गया। जिस पर लिखा गया एआरवी आने के बाद ही वैक्सीनेशन हो पाएगा। जिला अस्पताल में एआरवी न लगने पर काफी मरीजों ने तो प्राइवेट हॉस्पिटल की ओर रूख कर लिया। क्योंकि डॉग और मंकी बाइट में पहला वैक्सीन लग जाना बहुत जरूरी होता है।

सामाजिक संस्थाओं से मांगा सहयोग

सीएमएस अनीता शर्मा ने बताया कि एआरवी खत्म होने से पहले ही लखनऊ उच्च अधिकारियों से वार्ता की गई लेकिन लखनऊ से ही एआरवी नहीं मिल सकी। वैक्सीन शनिवार को डॉग और मंकी बाइट के जो मरीज आए उनको वैक्सीन नहीं लग सकी। सीएमएस ने बताया कि वैक्सीन मिलने में लगभग 2 से 3 दिन का समय लगेगा। ऐसे में उन्होंने सत्यमेव जयते संस्था से एआरवी के लिए सहयोग करने की अपील की है।

500 एआरवी देगा सत्यमेव जयते

सीएमएस अनीता शर्मा ने बताया कि समाज सेवी संस्था सत्यमेव जयते ने पहले भी जिला अस्पताल को एआरवी डोनेट की है। ऐसे में एक बार फिर उनसे एआरवी के लिए सहयोग मांगा है। उन्होंने 500 एआरवी बाइल देने की बात कही है जिससे लगभग 2 दिन का वैक्सीनेशन हो सकेगा।