Agra News: मित्र महोत्सव-2023 में वक्ताओं ने कहा, दुनिया को तीसरे विश्व युद्ध के खतरों से बचाने के लिए जरूरी है वैश्विक मैत्री और भाईचारा

Press Release

आगरा। दुनिया तीसरे विश्व युद्ध के मुहाने पर पहुंच चुकी है। रूस यूक्रेन युद्ध और इजराइल और फिलीस्तीन के बीच की तनातनी हो या चीन, उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच की तनावपूर्ण माहौल बनाने वाली बयानबाजी, ये सब कुछ मिलकर दुनिया में धुव्रीकरण और युद्ध के हालात बनाने का काम कर रहे हैं, अगर तीसरा विश्व युद्ध छिड़ गया और उसमें परमाणु हथियारों का इस्तेमाल हुआ तो अनर्थ हो जायेगा। लिहाजा दुनिया में सुख शांति कायम हो और यूएनओ सशक्त हो, ऐसे प्रयास सबको करने चाहिए।

ये सार था मित्र सोसायटी द्वारा 26 नवंबर की शाम होटल भावना क्लार्क्स इन में आयोजित मित्र महोत्सव-2023 में वक्ताओं के विचारों का। मुख्य अतिथि डॉ.नरेश शर्मा थे। विशिष्ट अतिथि रश्मि शर्मा मिश्रा, गजेंद्र यादव, गजेंद्र सिंह, हरीश सक्सेना थे। स्वागत भाषण संस्था के अध्यक्ष डॉ. महेश धाकड़ ने दिया। कार्यक्रम में प्रियांशी सक्सेना ने यूएनओ महासचिव एंटोनियो गुटारेस का 24 अक्तूबर को यूएन डे पर जारी किया गया वर्ष 2023 का संदेश पढ़ा।

कार्यक्रम में फिल्मकार सूरज तिवारी, सत्य प्रकाश शुक्ल, अनिल भारद्वाज और हर्ष भारद्वाज ने भी विचार व्यक्त किए। विजय लक्ष्मी शर्मा के निर्देशन में छोटे छोटे बच्चों ने लोक और शास्त्रीय नृत्य की प्रस्तुतियां दीं। प्रियांशी सक्सेना ने जहां मनमोहक नृत्य का फ्यूजन प्रस्तुत किया वहीं आकाशवाणी की बी हाई ग्रेड गायिका सुनीता धाकड़ ने कर्णप्रिय लोक गायन की प्रस्तुति दीं। शुरू में मोहम्मद रईस ने फिल्मी नगमों को प्रस्तुत किया। अंत में सत्य प्रकाश शुक्ला, अनिल भारद्वाज ने मित्र सोसायटी अध्यक्ष डॉ. महेश धाकड़ का माला पहनाकर अभिनंदन किया।

कार्यक्रम में वरिष्ठ संस्कृतिकर्मी अजय दुबे, समाजसेवी नरेश पारस, सोनी जैन, प्रमिला शर्मा, डॉ.अनुपम सक्सेना, नृत्य कोरियोग्राफर प्रियंक धाकड़, मानसी अग्रवाल, शरद गुप्ता, अविनाश वर्मा, अभिषेक, मानव आदि मौजूद थे। धन्यवाद ज्ञापन सूरज तिवारी ने किया।

Compiled: up18 News