Agra News: जयपुर हाइवे पर गैराज में आग लगने से सात कारें जलकर बनी राख, फायर ब्रिगेड ने बमुश्किल पाया काबू

स्थानीय समाचार

आगरा: थाना किरावली के अंतर्गत जयपुर हाईवे पर स्थित एक कार गैराज में शुक्रवार की सुबह आग लगने से सात कारें पूरी तरह जल गईं। कारों के पेट्रोल टैंक और गैस सिलेंडर भी जलने से अग्निकांड के दौरान धमाके होते रहे। इस गैराज में एक चौकीदार भी था, लेकिन वह किसी कारणवश तड़के ही गैराज से निकल गया था, इस कारण जनहानि होने से बच गई। फायर ब्रिगेड ने करीब ढाई घंटे के प्रयासों के बाद आग पर काबू पाया।

सलेमाबाद निवासी राकेश पुत्र नेत्रपाल का किरावली के निकट जयपुर हाईवे पर एक्सेल ऑटोमोटिव के नाम से कार गैराज है। इस गैराज में शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े पांच बजे आग लगी, देखते ही देखते आग की लपटें बेकाबू होती गईं।

स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी, आग की लपटें तेज होने के कारण लोग आग बुझाने के प्रयास नहीं कर सके। कुछ ही देर में अग्निशमन विभाग की टीम आ गई। दमकल कर्मी पहुंचे, तब तक सात कार जलकर स्वाहा हो गईं। दमकल कर्मियों ने करीब ढाई घंटे के प्रयासों के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण तुरंत पता नहीं चल सका।

किरावली फायर स्टेशन के अग्निशमन अधिकारी रामनिवास यादव ने बताया कि इस गैराज की दीवारें कंक्रीट के बजाय लोहे की चादरों की बनी हुई हैं। सामने की तरफ लगे दोनों शटर बंद थे। आग लगने के बाद एक से दूसरी गाड़ियों में तेजी से फैली। उन्होंने बताया कि इस गैराज में एक चौकीदार रहता था लेकिन वह परिवार में गमी होने के कारण तड़के चार बजे गैराज बंद करके चला गया था।

दमकल कर्मियों ने बमुश्किल गैराज के शटरों को खोला और आग पर काबू पाया। आग के कारण कारों के पेट्रोल टैंक या सिलेंडर फटने से धमाके भी होते रहे। आग से गैराज में लगी कार-लिफ्ट, जैक आदि भी जल गए, लोहे की रॉड और गर्डर टेढ़े पड़ गए। गैराज में ही बना स्पेयर पार्ट्स कक्ष भी आग की चपेट में आ गया।

आग लगने के कारणों का जांच के बाद ही पता चल सकेगा। गैराज मालिक से बात करके जलने वाली गाड़ियों के मॉडल्स आदि की जानकारी की जा रही है।