Agra News: रोटरी क्लब ने 7 कैदियों को दिया दीवाली पर आज़ादी का तोहफ़ा, अर्थदंड न भर पाने पर काट रहे थे अतिरिक्त सज़ा

स्थानीय समाचार

आगरा: सजा पूरी होने के बावजूद आर्थिक दंड की भरपाई न होने पर अतिरिक्त सजा काट रहे 7 कैदियों के चेहरे पर आज खुले में सांस लेने की खुशी देखने को मिली। अर्थदंड न भर पाने के कारण सजा काट रहे ऐसे 7 कैदियों के जुर्माने की रकम को रोटरी क्लब द्वारा जमा कराया गया और कैदियों की रिहाई कराई गई। जिला कारागार से बाहर आते ही इनके चेहरे पर अलग ही खुशी देखने को मिली। सभी ने मिलकर इसके लिए रोटरी क्लब को धन्यवाद ज्ञापित किया।

दीपावली पर्व से पहले उन 7 लोगों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली जो सजा पूरी होने के बावजूद भी अर्थदंड न भर पाने के कारण आगरा जिला कारागार में निरुद्ध थे और सजा काट रहे थे। ऐसे लोगों की आवाज जिला जेल प्रशासन के माध्यम से रोटरी क्लब तक पहुँची और उनकी रिहाई के लिए रोटरी क्लब खड़ा हुआ। रोटरी क्लब ने 7 कैदियों के अर्थदंड की राशि लगभग 53 हजार रुपये जमा कराई।

रोटरी क्लब ने राजा, सोनू मिश्रा, विनोद, मनोज, अलीहुसैन राजन और लखन नाम के कैदियों के आर्थिक दंड की रकम जमा की। आर्थिक दंड जमा हो जाने के बाद पूरी कानूनी प्रक्रिया को अमली जामा पहनाया गया और उनकी रिहाई कराई गयी।

जेल से बाहर आते ही कुछ लोगों की आंखों से आंसू छलक गए। उन्होंने भगवान का शुक्रिया अदा किया तो उनके जुर्माने की राशि जमा करने वालों को धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि संस्था की मदद से ही वह इस बार की दीपावली अपने परिवार के साथ मना पाएंगे।