Agra News: पुरानी पेंशन स्कीम बहाली की मांग के समर्थन में रेल अधिकारी की सोशल मीडिया पोस्ट से मचा हड़कंप, नोटिस जारी

Regional

आगरा: OPS की मांग को लेकर रेलवे कर्मचारी आंदोलित हैं। देशभर के रेल कर्मचारी उसको लागू करने और NPS को खत्म करने की मांग उठा रहे हैं। लगातार रेलवे कर्मचारियों के द्वारा OPS की मांग को लेकर किये जा रहे आंदोलन के बीच आगरा रेल मंडल के एक रेल अधिकारी ने OPS से संबंधित ऐसी पोस्ट अपलोड कर दी जिससे रेलवे में हड़कंप मचा हुआ है। आगरा रेल मंडल के अधिकारियों ने इस अधिकारी के खिलाफ तुरंत एक्शन लिया और कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया।

यह थी विवादित पोस्ट

आगरा रेल मंडल मथुरा जंक्शन के उप स्टेशन अधीक्षक लोकेंद्र कुमार कर्दम ने 20 फरवरी को सोशल मीडिया पर एक वक्तव्य पोस्ट किया था। जिसमें लिखा था “रंगा और बिल्ला ने अपनी पेंशन का इंतजाम अडानी से कर लिया है और कर्मचारियों की पेंशन/नौकरी खाकर डकार भी नहीं ली। OPS हमारा अधिकार है जिसे हम लेकर रहेंगे।” इस विवादित पोस्ट के अपडेट होते ही यह पोस्ट तेजी के साथ वायरल हुई। आगरा रेल मंडल के अधिकारियों को इस संबंध में जानकारी हुई तो रेलवे में भी हड़कंप मच गया। उप स्टेशन अधीक्षक लोकेंद्र कुमार को तुरंत कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया।

आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि मथुरा रेलवे स्टेशन के उप-निरीक्षक लोकेंद्र कुमार कर्दम को कारण बताओ नोटिस भेजा गया है, जिसमें लोकेंद्रे कुमार कर्दम के सोशल मीडिया पर किये गए पोस्ट का भी जिक्र है। पत्र के मुताबिक़ लोकेंद्रे कुमार कर्दम ने OPS की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखा था।

पत्र में लिखा गया है कि आप भारत सरकार के अधीन कार्यरत एक जिम्मेदार रेल कर्मी हैं। आपके द्वारा किया गया पोस्ट अशोभनीय और आपत्तिजनक की श्रेणी में आता है। पत्र में रेलवे अधिकारी से तीन दिन के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया है और पूछा गया है कि क्यों ना आपके खिलाफ अनुशासन एवम अपील नियम के तहत कार्रवाई की जाए। सोशल मीडिया पर यह पत्र वायरल हो रहा है।