Agra News: FIR दर्ज़ करने को मृतक बेटी के पिता से पुलिस मांग रही सबूत, इंसाफ मांगने के लिए दर दर की ठोकरें खा रहा पीड़ित

Crime

आगरा: एक पीड़ित पिता अपनी मृतका बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए दर दर की ठोकरें खा रहा है लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। हारकर इस पीड़ित पिता ने पुलिस आयुक्त का दरवाजा खटखटाया है और अपनी शिकायत दर्ज कराकर बेटी को इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई है। पीड़ित पिता का आरोप है कि लडक़ी के ससुराल पक्ष ने उसकी हत्या कर दी और पुलिस एफआईआर दर्ज करने के बजाए उससे शादी के सबूत मांग रही है।

थाना मलपुरा के ककुआ निवासी गीता बैंड के मालिक द्वारिका प्रसाद की पुत्री रेनू उम्र 30 वर्ष की शादी 12 जून 2023 को थाना शमशाबाद मौहल्ला गोपालपुरा निवासी विक्रम सिंह पुत्र ओमप्रकाश के साथ हिन्दू रीती-रिवाज से की थी। 30 अगस्त रक्षाबंधन को विक्रम ससुराल ककुआ आया। शाम को बेटी रेनू को अपने साथ शमशाबाद अपने घर ले गया। 1 सितम्बर शाम करीब 7 बजे रेनू का फोन आया कि पापा ससुराल वाले मेरे पास मारपीट कर रहे है और दहेज़ की मांग कर रहे हैं। घरवालों ने ससुराल वालो को फोन द्वारा समझाने की कोशिश की लेकिन फिर उसी रात 2 बजे रेनू के देवर कन्हैया ने फोन कर बताया कि आपकी बेटी ने फांसी लगा ली है। मौके पर पीड़ित परिवार और शमशाबाद पुलिस पहुँच गई। पोस्टमार्टम भी कराया लेकिन थाना इंचार्ज ने आज तक मुकद्दमा दर्ज नहीं किया।

पीड़ित का कहना है कि थाना पुलिस को शिकायत की और मुकदमा दर्ज करने को कहा तो इंकार कर दिया। कहा कि अधिकारियों से आदेश करा कर लाओ। अगले दिन पीड़ित परिवार सहायक पुलिस आयुक्त फतेहाबाद आनंद कुमार पाण्डेय से मिला तो उन्होंने भी यह कहते हुए लौटा दिया कि मैरिज होम की रसीद लाओ जहाँ शादी हुई थी।

पडित परिवार ने घटना से भाजपा नेता गोविन्द चाहर को अवगत कराया तो उनके नेतृत्व में पीड़ित परिवार सीपी डॉ प्रीतिन्दर सिंह से मिलने उनके कार्यालय पहुंचे। वहाँ पुलिस आयुक्त की अनुपस्थिति में डीसीपी प्रोटोकॉल शिवराम यादव से घटना को लेकर शमशाबाद पुलिस की शिकायत की और कहा कि थाना पुलिस कोई कार्यवाही नहीं करेंगी तो जनता को न्याय कैसे मिलेगा। तुरंत अधिकारी ने एसीपी फतेहाबाद को फोन कर कार्यवाही करने को बोला।

गोविन्द चाहर ने कहा कि अगर इस मामले में पीड़ित पिता को इंसाफ दिलाने के लिए पुलिस बुधवार तक कोई कानूनी कार्यवाही नहीं करती है तो थाना शमशाबाद का घेराव कर धरना दिया जायेगा।