Agra News: बाह थाने में जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंचे पुलिस आयुक्त डॉ प्रीतिंदर सिंह

स्थानीय समाचार

आगरा/बाह। थाना बाह परिसर में शुक्रवार की शाम को जनसंवाद कार्यक्रम एवं थाने के कायाकल्प सहित आगंतुक कक्ष का कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस आयुक्त आगरा डॉ. प्रीतिंदर सिंह सहित पुलिस उपायुक्त केशव कुमार चौधरी, पुलिस उपायुक्त पूर्वी सोमेंद्र मीणा पहुंचे।

थाने परिसर में नवनिर्मित आगंतुक कक्ष फीता काटकर उद्घाटन किया गया। उसके बाद जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें क्षेत्र के ब्लॉक प्रमुख जनप्रतिनिधि सहित प्रधान एवं गणमान्य लोग सभी सर्कल के थानों का फोर्स मौजूद रहा। पुलिस उपायुक्त डॉ प्रीतिंदर सिंह ने जन संवाद कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि बाह थाने का कायाकल्प किया गया है, नई बिल्डिंग भी तैयार हुई है। महिला पुलिस चौकी भी बन गई है। आगंतुक कक्ष बनाया गया है साथ ही थाने में बहुत ही साफ सफाई व्यवस्था है।

उन्होंने बताया कि थाने के प्रांगण को कायाकल्प के तहत जन सहभागिता से थाने के प्रांगण में सुधार आया है उसके लिए धन्यवाद है। प्रदेश सरकार द्वारा मिशन शक्ति अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत महिला पुलिसकर्मी एवं पुलिस विभाग के कर्मचारी गांव गांव पहुंचेंगे और उन्हें सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में अवगत कराएंगे। महिला सशक्तिकरण के तहत जानकारी दी जाएगी। उनके फार्म भरवा कर संबंधित विभागों को भेजे जाएंगे।

जनप्रतिनिधि, ग्राम प्रधान एवं गणमान्य लोगों से गणमन लोगों से पुलिस संवाद किया गया। लोगों से अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने में सहयोग करने एवं पुलिस के साथ संवाद बनाए जाने किसी भी परिस्थिति में पुलिस को तत्काल घटनाओं से संबंधित करने के लिए भी अपील की गई ताकि अपराधियों पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा सके। इस दौरान क्षेत्र के ग्राम चौकीदारों को नवीन साइकिल वितरण की गई। और चौकीदारों को पुलिस आयुक्त द्वारा दिशा निर्देश दिए गए।

परिसर में महिला चौकी इस हफ्ते निर्माण शुरू हो जाएगा, परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। महिला हेल्प डेस्क आदि मौजूद है। ग्राम विकास का शासनादेश भी हो गया है। सभी ग्राम प्रधानों से अपने-अपने क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने की अपील की गई है। ताकि अपराध पर अंकुश लग सकेगा। इस दौरान पुलिस आयुक्त द्वारा क्षेत्रीय पत्रकारों एवं जनप्रतिनिधियों अन्य लोगों को भी सम्मानित किया गया।