Agra News: सैलरी मांगने पर संवेदना के एचआर ने गाली देते हुए कहा, नहीं मिलेगी, जो उखाड़ सकता है उखाड़ ले

स्थानीय समाचार

आगरा। नगर निगम आगरा के लिए काम करने वाली संस्था संवेदना डेवलपमेंट सोसाइटी लोगों से कम करा रही है लेकिन वेतन नहीं दे रही है। वेतन मांगने पर संवेदना के एचआर मैनेजर ने गाली दी और कहा सैलरी नहीं मिलेगी जो उखाड़ सकता है उखाड़ ले।

यह आपबीती कहानी सुनाई है भुक्तभोगी रजत प्रताप सिंह ने। संवेदना संस्था का मुख्यालय गुरुग्राम हरियाणा में है। इसके सीईओ हैं विकास कुमार साहू। रजत प्रताप सिंह की जुबानी जानते हैं पूरा घटनाक्रम।

संवेदना डेवलपमेंट सोसाइटी से मुझे 4.03.2024 को लेटर ऑफ इंटेंट भेजा गया था जिसमें मेरी जॉब पोजिशन प्रोजेक्ट कॉर्डिनेटर लिखी हुई थी लेकिन मेरा काम ग्राफिक डिजाइनिंग का था। 12.03.2024 से मेरी जोइनिंग थी। संवेदना डेवलपमेंट सोसाइटी के आई.ई.सी. प्रोजेक्ट आगरा नगर निगम, आगरा, उत्तर प्रदेश के लिए ग्राफिक डिजाइनिंग करता था। मेरी 23000 रुपए प्रति माह की सैलरी थी।

कम्पनी में सामान्य सुविधाएं नहीं थी। कोई भी सरकारी एवं रविवार की छुट्टी नहीं थी जबकि नौकरी देते समय एचआर ने बोला था कि सारी सरकारी छुट्टियां और रविवार की छुट्टी मिला करेगी।

12 मार्च को मेरी जोइनिंग थी और पहली सैलरी मुझे 14.05.24 को मिली थी। एक महीने से ज्यादा की सैलरी रोक के चल रहे थे। यह सैलरी भी बहुत बहसबाजी करने के बाद मिली थी। फिर मैंने 15.05.24 को इस कम्पनी से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा का मैसेज मैने इस कम्पनी की आगरा कोर टीम के व्हाट्स एप ग्रुप पर किया था। फिर कम्पनी क एचआर श्री अभिषेक सिंह से मैंने अपनी बचे हुए दिन की सैलरी की बात की तो उन्होंने बोला फुल और फाइनल क्लियर का समय 45 दिन का होता है। समय पूरा होते ही सैलरी अकाउंट में आ जाएगी।

मैने कुछ दिन बाद फिर फोन किया तो उन्होंने बोला कि अपने रेजिग्नेशन लेटर का मुझे व्हाट्स ऐप पर स्क्रीनशॉट भेज दो। मैंने बताया कि आगरा कोर टीम में लिख के डाला था रेजिग्नेशन लेटर लेकिन वो ग्रुप अब डिलीट हो चुका है। फिर उन्होंने बोला की मुझे मेल कर दो फिर से जिस तारीख को रिजाइन करा था वो तारीख डाल के। इससे पहले एक बार मेरा अकाउंट नंबर और रेजिग्नेशन की तारीख व्हाट्स एप पर ली जा चुकी थी।

2 जुलाई को सुबह 11.22 पर मेल कर दिया था और उसी दिन सुबह 11.36 पर मेल का रिप्लाई आया कि 4 से 5 दिन में सैलरी अकाउंट में आ जाएगी।

सैलरी को लेकर लगातार फोन और मैसेज किए फिर भी ये ही जवाब था कि सैलरी प्रोसेसिंग में है।

8.07.2024 को शाम 5.30 बजे के आस पास फोन किया तो एचआर मैनेजर ने बोला कि मैं फाइनेंस डिपार्टमेंट से पूछ के बताता हूं। कोई कॉल बैक नहीं आने के कारण मैने 7 बजे फोन करा तो उठाया नहीं।

आज 9.07.2024 को सुबह 11.19 और दोपहर 12 बजे फिर से कॉल किया, नहीं उठाया। फिर मैने मैसेज किय। उसके बाद कॉल बैक आया तो मुझसे अभद्रता से बात की गई और गाली भी दी गई। कहा गया की अब सैलरी नहीं मिलेगी जो उखाड़ सकता है उखाड़ ले।

मेरी एक महीने के सैलरी इस कंपनी पे बकाया है जिसे देने देने से इंकार करा जा रहा है। जब मैं कंपनी में काम करता था, लगातार बोलने के बाद भी जोइनिंग लेटर नही दिया गया।